जिस पारी का इंतजार था वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के आखिरी लीग मैच में देखने को मिली। आखिरकार विराट कोहली ने उस तरह की पारी खेली जिसके लिए वो जाने जाते हैं। विराट ने 54 गेंदों पर 73 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। कोहली का स्ट्राइक रेट 135.19 का रहा। कोहली ने फाफ डुप्लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी की और करो या मरो वाले मैच में टीम को जीत दिलाई।

आरसीबी को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना था। इस अहम मुकाबले में उसके सबसे बड़े स्टार कोहली ने मोर्चा संभाल लिया और टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा। आरसीबी की जीत के कारण पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बाहर हो गई। अब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस पर सबकी नजरें हैं। अगर दिल्ली की टीम जीत जाती है तो आरसीबी बाहर हो जाएगी। वहीं, मुंबई जीत लेती है तो कोहली की टीम आगे बढ़ जाएगी।

कोहली को मिला जीवनदान:

गुजरात ने 20 ओवर में 168 रन बनाए। उसे इस स्कोर को बचाने के लिए आरसीबी के शुरुआती विकेट लेने थे। चौथे ओवर में यह मौका मिला भी। हार्दिक पांड्या की तीसरी गेंद को विराट कोहली ने लेग साइड में ऊंचा शॉट लगाया। स्क्वायर लेग बाउंड्री पर राशिद खान खड़े थे। राशिद वह कैच नहीं पकड़ पाए। कोहली को वह जीवनदान मिल गया जिसका उन्हें इंतजार था। खराब फॉर्म में चल रहे इस बल्लेबाज को एक मौका मिल गया। उन्होंने 73 रन ठोककर टीम को जीत दिला दी।

By Satyam

Leave a Reply

Your email address will not be published.