September 25, 2022
जापान के प्रधानमंत्री Kishida को हुआ कोरोना

जापान के प्रधानमंत्री Kishida को हुआ कोरोना

Spread the love

Fumio Kishida: कोरोना वायरस ने दुनिया भर में खूब तबाही मचाई थी. लेकिन फिलहाल काफ़ी समय से कोरोना काबू में था. लेकिन अब इस बीच खबर आई है की, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) को कोरोना का सकारात्मक परीक्षण किया गया है.

जापान में बढ़ रहा कोरोना

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) को कोरोना हो गया है. हालाँकि, कोरोना के मामूली लक्षण उनमें दिखाई दिए हैं. कोरोना वायरस से उबरने के लिए किशिदा अब अपने सरकारी आवास पर आराम कर रही हैं. जापान के स्थानीय मीडिया आउटलेट क्योडो न्यूज ने कार्यालय के हवाले से बताया कि जापानी पीएम को शनिवार रात हल्का बुखार और खांसी जैसे हल्के लक्षणों का अनुभव होने लगा था.

65 वर्षीय जापानी नेता को अपने परिवार के साथ लगभग सप्ताह भर की गर्मी की छुट्टी लेने के बाद सोमवार को अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करना था. जापान ने शनिवार को 253,265 अतिरिक्त कोरोनोवायरस मामलों की सूचना दी, जो संक्रमण की चल रही सातवीं लहर के लिए बिना किसी अंत के 250,000 से अधिक के तीसरे सीधे दिन को चिह्नित करता है.

टोक्यो ने 25,277 नए मामले दर्ज किए, जो एक सप्ताह पहले उसी दिन से 1,504 थे, जबकि ओसाका प्रान्त में 23,098 नए मामले सामने आए. राष्ट्रीय स्तर पर 254 अतिरिक्त मौतों के साथ मियागी, यामागाटा, तोतोरी, ओकायामा और तोकुशिमा प्रान्त में रिकॉर्ड संख्या में मामलों की पुष्टि की गई.

इतने नए मामले हुए दर्ज

जापान ने शुक्रवार को 261,029 नए मामलों के साथ रिकॉर्ड संक्रमण के दो सीधे दिनों की सूचना दी थी. जो स्पष्ट रूप से अगस्त के मध्य में बॉन गर्मियों की छुट्टियों के दौरान लोगों की बढ़ी हुई गतिविधियों को दर्शाता है.

शनिवार को, देश की राजधानी ने COVID-19 से 23 मौतों की सूचना दी. नए संक्रमणों का सात-दिवसीय रोलिंग औसत प्रति दिन 25,601.1 रहा. जो पिछले सप्ताह की तुलना में 2.1 प्रतिशत कम है.

उनके 20 के दशक में 4,886 मामले थे. जबकि 65 या उससे अधिक उम्र के लोगों में 2,573 नए संक्रमण थे. ओसाका ने 28 नई मौतों की सूचना दी है. इसके अलावा, जापान में संक्रमण की सातवीं लहर के बीच बच्चों में कोरोनावायरस के मामले अधिक रहते हैं.

इस वर्ष की शुरुआत में छठी लहर के दौरान चरम हिट को दोगुना करते हुए. एक बिंदु पर आयु वर्ग के लिए नए मामलों की साप्ताहिक संख्या 300,000 से अधिक है. हालांकि, मीडिया पोर्टल के अनुसार, 5 से 11 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण की दर धीमी रही है.  स्वास्थ्य मंत्रालय ने माता-पिता से सार्वजनिक स्वास्थ्य के नजरिए से टीकाकरण पर सक्रिय रूप से विचार करने के लिए अपने आह्वान को आगे बढ़ाया है.

अमेरिका की प्रथम महिला भी हो चुगी हैं कोरोना पॉजिटिव

जानकारी के लिए बता दें की, अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन (Jill Biden) कोरोना से संक्रमित हो गई थीं. व्हाइट हाउस (White House) की ओर से कहा गया था कि “प्रथम महिला जिल बाइडेन कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित मिली हैं. हालांकि वे कोरोना के हल्के लक्षणों का अनुभव कर रही हैं.”

अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन को भी कोरोना हो गया था. हालाँकि, WHO ने कोरोना को लेकर अभी कोई नई जानकारी नहीं साझा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.