पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan ने जनरल बाजवा को लेकर किया वादा, कहा अगर सत्ता में वापस आया तो...

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार को कहा कि देश के प्रधानमंत्री रहते हुए वह पूरी तरह से असहाय थे क्योंकि सत्ता में असली आदमी पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा थे.

Imran Khan ने कहीं ये बातें

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, अप्रैल में अविश्‍वास प्रस्‍ताव से हटाए जाने के बाद से ही इमरान खान (Imran Khan) जनरल बाजवा और ISI के कुछ वरिष्‍ठ अधिकारियों को निशाना बना रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख 29 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए थे.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम (Imran Khan) ने कहा है की, “जनरल बाजवा सत्ता में असली आदमी थे. वह राष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी निकाय (National Accountability Bureau) को नियंत्रित कर रहे थे. उन्होंने फैसला किया कि किस राजनेता को जेल भेजा जाना चाहिए.”

जनरल बाजवा ने पाकिस्तान के पीएम की सहायता की थी

इमरान खान (Imran Khan) ने पिछले उदाहरणों को सामने लाया जहां बाजवा ने कथित तौर पर उन पर नकेल कसी थी. पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने इस बारे में भी बात की कि कैसे जनरल बाजवा ने एक मेगा-मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को राहत प्रदान की, जिसमें योग्यता के आधार पर उनकी सजा निश्चित थी.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने अपने नवीनतम हमले में कहा की, “शहबाज शरीफ और उनके बेटों हमजा और सुलेमान के खिलाफ संघीय जांच एजेंसी का बहु-अरब डॉलर का मामला खुला और बंद था. लेकिन जनरल बाजवा उनके बचाव में आए और मैं, प्रधानमंत्री होने के नाते पूरी तरह से असहाय था.”

इमरान खान ने बजवा सरकार पर गेम खेलने का लगाया था आरोप

इस महीने की शुरुआत में पूर्व पीएम इमरान खान ने बाजवा पर उनकी सरकार के खिलाफ डबल गेम खेलने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने 2019 में तत्कालीन सैन्य प्रमुख का कार्यकाल बढ़ाकर एक बड़ी गलती की थी.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा की आलोचना के साथ उन पर देश को दुश्मन से ज्यादा नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan ने जनरल बाजवा को लेकर किया वादा, कहा अगर सत्ता में वापस आया तो...
पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan ने जनरल बाजवा को लेकर किया वादा, कहा अगर सत्ता में वापस आया तो…

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान ने अपने लाहौर स्थित आवास से राष्ट्र को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की है. उन्होंने अपनी पार्टी के लोगों पर अत्याचार करने के लिए पूर्व सैन्य प्रमुख के खिलाफ अपना अभियान जारी रखा और उन पर पाकिस्तान की गठबंधन सरकार के सदस्यों, विशेषकर शरीफ परिवार के सदस्यों को पक्ष देने का आरोप लगाया है.

जनरल बाजवा खेला है दोहरा खेल

इमरान खान ने कहा, “मैं जनरल बाजवा की हर बात पर विश्वास करता हूं, क्योंकि हमारे हित एक जैसे थे कि हमें देश को बचाना था. जनरल बाजवा दोहरा खेल खेल रहे थे और मुझे बाद में पता चला कि पीटीआई के सदस्यों को भी अलग संदेश दिया जा रहा था.”

तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा 2019 में तीन साल का विस्तार मिलने के बाद, 61 वर्षीय बाजवा 29 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए हैं. जो पाकिस्तानी सेना के सबसे बड़े आलोचक थे.

Leave a Reply