Pathaan फिल्म पर नहीं थम रहा विवाद, अयोध्या में संत ने कहा, 'शाहरुख खान को जिंदा जला देंगे'

Pathaan: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब अयोध्या के एक प्रमुख साधु ने फिल्म में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘बेशरम रंग’ के गाने को लेकर विवाद शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तपस्वी छावनी के महंत परमहंस आचार्य ने कहा है कि अगर वह कभी शाहरुख खान से मिले तो वह उन्हें जिंदा जला देंगे.

Pathaan को लेकर चालू है विवाद

बॉलीवुड हंगामा से मिली जानकारी के मुताबिक, अयोध्या के परमहंस आचार्य ने कहा कि फिल्म पठान (Pathaan) के ‘बेशरम रंग’ गाने में भगवा रंग का अपमान किया गया है. संत ने कहा, “हमारे सनातन धर्म के लोग इसे लेकर लगातार विरोध कर रहे हैं. आज हमने शाहरुख खान का पोस्टर जलाया है. अगर मुझे फिल्म (Pathaan) जिहादी शाहरुख खान से मिला तो मैं उसे जिंदा जला दूंगा.”

साधु इतने पर ही नहीं रुके और यह कहते चले गए कि अगर ‘पठान’ (Pathaan) फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो वह आग लगा देंगे. परमहंस आचार्य ने लोगों से ‘पठान’ (Pathaan) का बहिष्कार करने की भी अपील की है. इससे पहले हनुमान गढ़ी के पुजारी महंत राजू दास ने भी फिल्म का विरोध किया था.

‘बेशरम रंग’ गाने के टाइटल पर भी जताई गई आपत्ति

दक्षिणपंथी संगठन विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने दीपिका पादुकोण के भगवा पहनावे और ‘पठान’ (Pathaan) के गाने के कुछ दृश्यों पर कड़ी आपत्ति जताई है. समूह ने फिल्म में तत्काल बदलाव की मांग की है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबद्ध संगठन वीएचपी (VHP) ने दीपिका पादुकोण के पहनावे के रंग पर नाराजगी जताई है संगठन ने ‘बेशरम रंग’ गाने के टाइटल पर आपत्ति जताई और कहा कि हिंदू समाज ऐसी फिल्म को कभी स्वीकार नहीं करेगा.

Pathaan फिल्म पर नहीं थम रहा विवाद, अयोध्या में संत ने कहा, 'शाहरुख खान को जिंदा जला देंगे'
Pathaan फिल्म पर नहीं थम रहा विवाद, अयोध्या में संत ने कहा, ‘शाहरुख खान को जिंदा जला देंगे’

पठान (Pathaan) के निर्माताओं और कलाकारों के लिए और मुसीबत खड़ी हो गई है. बताया जा रहा है की, एक लिखित शिकायत, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण द्वारा ‘बेशरम रंग’ गाने में भगवा बिकनी के उपयोग के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग, मुंबई पुलिस को प्राप्त हुई है.

साकीनाका पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि फिल्म के निर्माता, निर्देशक और मुख्य अभिनेता-अभिनेत्री के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने और हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर भगवा रंग का इस्तेमाल करने को लेकर शनिवार को शिकायत दर्ज की गई है.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी किया था जमकर विरोध

हाल ही में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म पठान के ‘बेशरम’ गाने में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि अगर कुछ दृश्यों को सही नहीं किया गया तो राज्य सरकार इस बात पर विचार करेगी कि इसकी स्क्रीनिंग के बारे में क्या किया जाए.

हाल ही में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया कि दीपिका पादुकोण “टुकड़े-टुकड़े गिरोह” के समर्थक रही हैं. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने कहा कि बेशरम गाना में देखी गई वेशभूषा अत्यधिक आपत्तिजनक है और यह स्पष्ट रूप से दिखाई देता है कि यह गीत दूषित मानसिकता से फिल्माया गया था.

Leave a Reply