Filmfare: इन 5 बॉलीवुड स्टार्स को कभी नहीं मिला फिल्मफेअर, जानकार रह जाएंगे हैरान

Filmfare: बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्मफेअर अवार्ड का काफ़ी महत्त्व माना जाता रहा है. बॉलीवुड में फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की शुरुआत साल 1954 में हुई. ये हिंदी सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान माना जाता है. बेस्ट एक्टर के लिए आज तक सबसे ज्यादा अवार्ड शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने जीते हैं.

इन टॉप 5 बॉलीवुड स्टार्स को नहीं मिला फिल्मफेअर

वैसे तो अवार्ड्स को बीते कुछ समय से बॉलीवुड पर सवाल उठते रहें हैं. बॉलीवुड खुद ऐसे कई मशहूर कलाकार हैं जिन्होंने इन अवार्ड्स को फेक बताया है. लेकिन इन सबके बावजूद भी कलाकारों के लिए ये अवार्ड्स बहुत ही महत्त्वपूर्ण कहें जातें हैं. लेकिन वहीँ कुछ कलाकार ऐसे भीं हैं जिनको एक भी फिल्मफेअर (Filmfare) नहीं मिला लेकिन दर्शकों से उन्होंने खूब प्यार बटोर है. फिल्मफेअर ना मिलने की लिस्ट में शामिल हैं ये सितारे.

अक्षय कुमार 

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर हैं अक्षय. ऐसा माना जाता है की अक्षय साल में सबसे ज्यादा फिल्मे करने वाले बॉलीवुड एक्टर हैं. लेकिन अफ़सोस की बात तो ये है की अक्षय कुमार को आज तक एक भी फिल्मफेअर (Filmfare) नहीं मिला है. जबकि जनता द्वारा उनकी फिल्मों की खूब सराहना की जाती रही है.

अजय देवगन

फूल और कांटे से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इस सुपरस्टार को भी आज तक एक भी फिल्मफेअर अवार्ड नसीब नहीं हुआ है. हालाँकि, अजय देवगन एक ऐसा नाम जिन पर कोई डायरेक्टर और प्रोडूसर आँख बंद करके भरोसा कर सकता है. उनकी फिल्म कितना भी कम कमाई करेगी लेकिन कभी भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह नहीं पिटेगी.

सलमान खान

दबंग खान जिनके नाम से ही फिल्मे चल जातीं हैं. जिनकी फिल्मों का दर्शक बेसब्री से इंतज़ार करतें हैं. सलमान खान (Salman Khan) के गानों का सिग्नेचर स्टेप एक ट्रेंड बन जाता है. लेकिन हैरानी की बात तो ये है की आज तक सलमान खान को भी एक भी फिल्मफेअर नहीं नसीब हुआ है.

गोविंदा

गोविंदा को तो फिल्मों का कॉमेडी किंग कहा जाता है. लेकिन फ़िलहाल अब तो ऐसा हो गया है की दशकों में गोविंदा की कोई फिल्म आ जाए तो ठीक वर्ना वो लगभग इस इंडस्ट्री से दूर हैं. गोविंदा ने अपनी अदाकारी से सबका दिल जीता है. लेकिन इनको भी कभी ब्लैक लेडी नहीं मिली है.

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र एक ऐसे अभिनेता रहें हैं जिनको बच्चों से लेकर बूढ़े तक जानते हैं और इनके फैन हैं. शोले जैसी धमाकेदार फ़िल्में दी है धर्मेंद्र ने. हालाँकि बता दें की, साल 1997 में जाकर उन्हें फिल्मफेयर का लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया था. लेकिन धर्मेन्द्र को कभी भी बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड नहीं मिला.

One thought on “Filmfare: इन 5 बॉलीवुड स्टार्स को कभी नहीं मिला फिल्मफेअर, जानकार रह जाएंगे हैरान”

Leave a Reply

Your email address will not be published.