Jammu में हुई भयंकर मुठभेड़, सेना ने 3 आतंकियों को किया ढेर

Jammu: जम्मू-कश्मीर के जम्मू (Jammu) जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस ने बताया कि जम्मू (Jammu) जिले के सिधरा इलाके में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. पुलिस ने कहा, “मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है. मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.”

Jammu में आतंकवादियों को सेना ने सिखाया सबक

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर (Jammu) पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार सुबह जम्मू के सिधरा इलाके में सुरक्षा बलों और लगभग तीन आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें से तीनो को भारतीय सेना ने मौत के घाट उतार दिया है.

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर गोलीबारी जारी थी. जम्मू-कश्मीर (Jammu) पुलिस ने कहा, “जब हमें पता चला तब जम्मू के सिधरा इलाके में मुठभेड़ चल रही थी. गोलीबारी उस वक़्त जारी थी.” उन्होंने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े सात बजे शुरू हुई और आतंकवादियों को मार गिराने के लिए इलाके में अतिरिक्त बल भेजा गया है.

एक ट्रक में थे आतंकवादी

अधिकारियों ने PTI न्यूज़ एजेंसी के हवाले से कहा कि आतंकवादियों को तवी पुल के पास उस समय रोका गया जब वे एक ट्रक में कश्मीर जा रहे थे. जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) मुकेश सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि माना जा रहा है कि तीन आतंकवादी फंसे हुए थे और उनको सेना ने शिकस्त कर दिया था.

Jammu में हुई भयंकर मुठभेड़, सेना ने 3 आतंकियों को किया ढेर
Jammu में हुई भयंकर मुठभेड़, सेना ने 3 आतंकियों को किया ढेर

आगे उन्होंने कहा की, “हमने एक ट्रक की असामान्य गति देखी और उसका पीछा किया. ट्रक को जम्मू (Jammu) के सिदरा में रोका गया था. जहां से चालक भागने में सफल रहा. ट्रक की तलाशी ली गई तो अंदर छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी.” आगे उन्होंने कहा की, “मुठभेड़ खत्म हो गई है. वहां 2-3 आतंकी थे. और भी हो सकते थे. वे भारी हथियारों से लैस थे. अब उन्हें बेअसर कर दिया गया है.”

NIA ने 14 जगहों पर की थी छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को अल्पसंख्यकों और सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर केंद्र शासित प्रदेश (UT) में विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों द्वारा आतंकवादी गतिविधियों को फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर (Jammu) में 14 स्थानों पर तलाशी ली थी.

बताया जा रहा है की, एनआईए (NIA) ने कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग, सोपोर और जम्मू जिलों में तलाशी अभियान चलाया था. एनआईए (NIA) ने एक बयान में कहा था कि, “तलाशी वाले परिसरों से डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड और डिजिटल स्टोरेज डिवाइस जैसी विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है.”

आतंकवादियों पर नकेल कसने में लगी है सरकार

एजेंसी ने कहा था कि यह मामला आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश से संबंधित है. एनआईए ने आगे कहा था की, “वे जम्मू-कश्मीर (Jammu) में साइबर स्पेस का इस्तेमाल कर आतंकवादी हमले करने, अल्पसंख्यकों, सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने में शामिल हैं.”

इस साल 21 जून को एनआईए (NIA) की जम्मू शाखा द्वारा स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया गया था. एनआईए की छापेमारी अल्पसंख्यक समुदायों को निशाना बनाने वाले ऐसे संगठनों के खिलाफ उसके ऑपरेशन का हिस्सा है क्योंकि सरकार की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति है.

Leave a Reply