Ex-PM Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर लगा आतंकवाद विरोधी कानून के तहत आरोप

Ex-PM Imran Khan: पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा राजधानी इस्लामाबाद में एक विशाल रैली में पुलिस और एक न्यायिक अधिकारी पर हमला करने के कुछ दिनों बाद, अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तानी पुलिस ने इमरान खान (Ex-PM Imran Khan) पर आतंकवाद विरोधी कानून के तहत आरोप लगाया है.

अभद्र भाषा फैलाने के लगे इमरान खान पर आरोप

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस मामला देश के शीर्ष मीडिया नियामक निकाय द्वारा राज्य संस्थानों और अधिकारियों के खिलाफ अभद्र भाषा फैलाने के लिए खान के भाषणों पर प्रतिबंध लगाने के एक दिन बाद आता है. जिससे देश में राजनीतिक तनाव बढ़ जाता है.

अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव में सत्ता से हटाए जाने के बाद से वह देश भर में बड़े पैमाने पर रैलियां कर रहे हैं और पद पर लौटने की मांग कर रहे हैं. क्रिकेटर से नेता बने इस क्रिकेटर ने आरोप लगाया है कि उन्हें हटाना एक विदेशी साजिश का नतीजा था.

शनिवार को अपने भाषण में, खान ने पुलिस अधिकारियों और एक महिला न्यायाधीश पर मुकदमा चलाने का वादा किया क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी गिरफ्तारी के बाद एक करीबी सहयोगी को प्रताड़ित किया गया था.

उन्होंने रविवार को एक अन्य रैली में राज्य संस्थानों की अपनी आलोचना को दोहराते हुए कहा कि पुलिस ने तटस्थ के दबाव में काम किया, जो पाकिस्तान के सैन्य प्रतिष्ठान के लिए एक सामान्य व्यंजना है.

रावलपिंडी की रैली में कहा गया

जानकारी के मुताबिक, रावलपिंडी की रैली  में इमरान खान ने कहा की,

“25 मई को जब पुलिस ने हमारे खिलाफ हिंसा की, तो मुझे अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने ऊपर के आदेशों के तहत कार्रवाई की, जिसका अर्थ है कि उन पर पीटीआई [पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ] कार्यकर्ताओं को पीटने के लिए तटस्थ लोगों का दबाव था.”

खान को नए आरोपों के लिए कई वर्षों की जेल का सामना करना पड़ सकता है. जो उन पर पुलिस अधिकारियों और न्यायाधीश को धमकाने का आरोप लगाते हैं. हालांकि, सरकार के खिलाफ उनके हालिया अभियान के दौरान उनके खिलाफ अन्य कम आरोपों में उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है.

इमरान खान ने कथित तौर पर कहा की “आप भी इसके लिए तैयार हो जाइए, हम आपके खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे. आप सभी को शर्म आनी चाहिए.” खान की पीटीआई पार्टी ने ऑनलाइन वीडियो पोस्ट किया जिसमें उनके घर के आसपास के समर्थकों को पुलिस को उस तक पहुंचने से रोकने के लिए दिखाया गया था. सोमवार तड़के सैकड़ों लोग वहीं रहे.

पूर्व मंत्री अली अमीन गंडापुर ने ट्विटर पर दी धमकी

इमरान खान (Ex-PM Imran Khan) के मंत्रिमंडल के एक पूर्व मंत्री अली अमीन गंडापुर ने ट्विटर पर धमकी दी, “अगर इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है. हम लोगों की शक्ति के साथ इस्लामाबाद पर कब्जा कर लेंगे.”

अल जज़ीरा के कमल हैदर ने इस्लामाबाद से रिपोर्टिंग करते हुए कहा कि सड़क पर हिंसा की वापसी एक प्रबल संभावना थी. हैदर ने कहा, “अगर इमरान खान अपने समर्थकों को बड़ी संख्या में बाहर आने का आह्वान करते हैं, तो डर है कि वे [सरकार] कड़ी कार्रवाई करेंगे, जो निश्चित रूप से लोगों की प्रतिक्रिया को भड़काएगा.”

One thought on “Ex-PM Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर लगा आतंकवाद विरोधी कानून के तहत आरोप”

Leave a Reply

Your email address will not be published.