Pak vs Eng मैच में इंग्लैंड ने तोड़ा 112 साल पुराना क्रिकेट रिकॉर्ड

Pak vs Eng: कौन जानता था कि जब इंग्लैंड पाकिस्तानी सरजमीं पर उतरेगा तो उसने भी पहले टेस्ट के शुरुआती दिन ही इतना अच्छा प्रदर्शन करने की कल्पना भी नहीं की होगी. बेन स्टोक्स 17 साल में पहली बार इंग्लैंड (Pak vs Eng) की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. मैच में सड़क जैसी पिच को लेकर पाकिस्तान में भारी क्रिकेट हंगामे के बीच इंग्लैंड ने रावलपिंडी टेस्ट के पहले दिन 506/4 का स्कोर खड़ा कर दिया था.

Pak vs Eng मैच में टूटा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड (Pak vs Eng) के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 75 ओवर में रावलपिंडी के क्रिकेट स्टेडियम में चार विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाकर 112 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. हालाँकि, खराब रोशनी के कारण खेल रद्द कर दिया गया था.

17 साल में पाकिस्तानी सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान बेन स्टोक्स के टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड (Pak vs Eng) के बल्लेबाजों ने सपाट पिच का फायदा उठाया और बल्लेबाजी पहले करने का चुनाव करने में उन्हें कोई झिझक नहीं हुई. बता दें की, अब तक इंग्लैंड (Pak vs Eng) के चार बल्लेबाजों ने शतक लगाया है.

इंग्लैंड का अधिकारिक ट्वीट…

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

रावलपिंडी में पहले टेस्ट में आक्रामक बल्लेबाजी के शानदार प्रदर्शन में  इंग्लैंड (Pak vs Eng) के बल्लेबाजों  बढ़िया रन बनाए थे. सलामी बल्लेबाज़ ज़क क्रॉली (122) और बेन डकेट (107) ने ओली पोप (108) और हैरी ब्रूक (नाबाद 101) के सामने पाकिस्तान के गेंदबाजी के खिलाफ तेज़-तर्रार टन के साथ टोन सेट किया.

Pak vs Eng मैच में इंग्लैंड ने तोड़ा 112 साल पुराना क्रिकेट रिकॉर्ड
Pak vs Eng मैच में इंग्लैंड ने तोड़ा 112 साल पुराना क्रिकेट रिकॉर्ड

बेन स्टोक्स भी 34 रन पर नॉट आउट थे. उस वक़्त खराब रोशनी ने खेलना बंद कर दिया गया था. इंग्लैंड ने टेस्ट के पहले दिन सर्वाधिक रन बनाने के 112 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने में मदद की थी. अंग्रेजी टीम एक दिन में 73 चौके और तीन छक्के लगाने में सफल रही है.

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने ही देश के खिलाड़ियों को लगाई लताड़

मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का पिछला रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया का 1910 में सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 494 रन का था. पहले दिन सर्वाधिक रन बनाने का इंग्लैंड का अपना पिछला रिकॉर्ड 471 था. जो उन्होंने 1936 में भारत के खिलाफ बनाया था.

पाकिस्तानी मीडिया की माने तो, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टेस्ट मैच के पहले दिन 500 से अधिक रन लुटाने के बाद पाकिस्तान टीम को ट्रोल किया है. अख्तर ने एक ट्वीट में लिखा, “खराब तबियत पे हमारा ये हाल किया है इंग्लैंड के प्लेयर्स अगर ठीक होते तो क्या करते.” अख्तर ने साथ में अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा, “तेज गेंदबाजों के खिलाफ कुछ भी नहीं. वे टी20 तेज गेंदबाज हैं. उन्हें टेस्ट तेज गेंदबाज बनने के लिए समय चाहिए.”

 

बता दें की, इंग्लिश बैटर हैरी ब्रूक ने पहली पारी के 68वें ओवर में लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके मारे हैं. ब्रूक ने पाकिस्तानी स्पिनर साउद शकील के ओवर में यह कारनामा किया. ऐसा टेस्ट इतिहास में पांचवी बार ही हो सका है.

Leave a Reply