September 25, 2022
Emergency Landing: दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइस जेट विमान को करानी पड़ी कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

Emergency Landing: दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइस जेट विमान को करानी पड़ी कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

Spread the love

Emergency Landing:  दिल्ली (Delhi) से दुबई (Dubai ) के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट (Spicejet) के विमान की पाकिस्तान के कराची (Karachi) में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) हुई है. जानकारी के मुताबिक विमान में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी. जिसके चलते कराची में विमान को उतारना पड़ा.

क्यों हुई इमरजेंसी लैंडिंग

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, विमानन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) की एक फ्लाइट की आपात लैंडिंग (Emergency Landing) पाकिस्तान (Pakistan) के बंदरगाह शहर कराची (Karachi) में हुई है. बताया जा रहा है कि विमान में तकनीकी खराबी आने के चलते विमान को कराची एयरपोर्ट पर उतारा गया. स्पाइसजेट का विमान एसजी-11 दिल्ली (Delhi) से दुबई (Dubai) जा रहा था.

बता दें की, विमान कराची (Karachi) में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. प्रवक्ता ने आगे कहा कि लैंडिंग के दौरान कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई. यात्रियों को सहज करने के लिए जलपान कराया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में तकनीकी खामी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.

स्पाइसजेट (Spice jet) के इस विमान में 150 से ज्यादा यात्री सवार थे. जानकारी के मुताबिक यदि जरूरत पड़ी तो विमानन कंपनी यात्रियों के लिए अपना दूसरा विमान भेजेगी। विमान में किस वजह से तकनीकी खामी आई है. स्पाइस जेट के साथ ऐसी अन्य घटनाये भी सामने आ रहीं हैं. हालही, में Go-Air में टेक ऑफ के बाद AC बंद होने की घटना से यात्रियों में गुस्सा देखा गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह छठी घटना है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है. अधिकारिक बयान में कहा गया है  कि दिल्ली से दुबई जा रहे बोइंग 737 मैक्स विमान ने अपने बाएं टैंक से ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी दिखाना शुरू कर दिया था, जब वह हवा में था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.