Twitter के CEO पद से एलन मस्क जल्‍द देंगे इस्‍तीफा

Twitter: एलोन मस्क सक्रिय रूप से ट्विटर इंक (Twitter) के लिए एक नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी की तलाश कर रहे हैं.  मीडिया ने बताया कि अरबपति एलन मस्क ने सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट किए गए एक स्ट्रॉ पोल में हार गये हैं. जिसमें उपयोगकर्ताओं से पूछा गया कि क्या उन्हें कंपनी के प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका छोड़नी चाहिए.

Twitter एक बार फिर छाया सुर्ख़ियों में

ब्लूमबर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क अपना पद छोड़ देंगे. वह सक्रिय रूप से एक संभावित नए CEO की तलाश कर रहा है. ट्वीटर (Twitter) पर किये गए पोल पर आए परिणामों के अनुसार, 10 मिलियन से अधिक वोट पड़े. जिसमें 57.5% एलन मस्क के पद छोड़ने के पक्ष में थे.

एलन मस्क का अधिकारिक ट्वीट…

उन्होंने रविवार को कहा था की, “कोई भी नौकरी नहीं चाहता जो वास्तव में ट्विटर (Twitter) को जीवित रख सके. कोई उत्तराधिकारी नहीं है.” उन्होंने कहा, “सवाल सीईओ को खोजने का नहीं है, सवाल ऐसे सीईओ को खोजने का है जो ट्विटर को जिंदा रख सके.” पिछले महीने एलन मस्क ने कहा था कि वह किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते. चाहे वह टेस्ला हो या ट्विटर.

पीएम मोदी के नाम के आगे से भी हटा था ब्लू टिक

ट्वीटर (Twitter) अकसर विवादों में घिरा रहता है. हाल ही में, ट्विटर ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है. इन दोनों दिग्गज नेताओं के नाम के आगे नीले की जगह ग्रे टिक दिखने लगे हैं. वैसे टी ट्विटर (Twitter) का मालिक बनने के बाद से एलन मस्क इसमें कई तरह के बदलाव कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में ब्लू सब्सक्रिप्शन फीचर जारी किया है. इसके अलावा लोगों के नाम के आगे जो टिक लगता है वह भी तीन रंगों में दिया गया है.

Twitter के CEO पद से एलन मस्क जल्‍द देंगे इस्‍तीफा
Twitter के CEO पद से एलन मस्क जल्‍द देंगे इस्‍तीफा

पहले सिर्फ ब्लू टिक दिया जाता था. इस बदलाव के तहत पीएम मोदी के अकाउंट से ब्लू टिक हटाकर ग्रे टिक दिया गया था. कंपनी ने हाल ही में एक बयान में कहा, “हम व्यवसायों के लिए एक आधिकारिक गोल्ड लेबल और सरकारी और बहुपक्षीय अकाउंट के लिए एक ग्रे चेकमार्क के साथ सप्ताह में बाद में संक्रमण शुरू करेंगे.”

ट्वीटर ने शुरू किया ‘ब्लू फॉर बिजनेस’

ट्विटर (Twitter) ने अपनी नई ‘ब्लू फॉर बिजनेस’ सेवा की भी घोषणा की थी. जो व्यवसायों और उनके भागीदारों के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर खुद को साबित करने और अलग करने का एक नया तरीका है. ट्विटर (Twitter) ने अपने बिजनेस ब्लॉगपोस्ट में कहा था कि,

“ब्लू फॉर बिजनेस सब्सक्राइबर के तौर पर कोई कंपनी अपने संबद्ध व्यक्तियों, व्यवसायों और ब्रांड को अपने अकाउंट से जोड़ सकती है. जब वे ऐसा करते हैं, तो संबंधित प्रोफ़ाइल को उनके नीले या सुनहरे चेकमार्क के बगल में उनकी मूल कंपनी के प्रोफ़ाइल चित्र के साथ एक छोटा बैज प्राप्त होगा. यह कनेक्शन व्यवसायों को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अपने स्वयं के संगठनों के भीतर नेटवर्क बनाने में मदद करेगा.”

Leave a Reply