Elon Musk करेंगे Twitter के 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी

Elon Musk: द वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk ( ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के मालिक बनने पर ट्विटर के अधिकांश कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बनाई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ट्विटर के 75 फीसदी कर्मचारियों की कटौती करने की योजना बना रहे हैं.

ट्वीटर में अब Elon Musk के मुताबिक होंगे कर्मचारी

द वाशिंगटन पोस्ट से मिली अधिकारिक जानकारी के मुताबिक अब एलन मस्क (Elon Musk) ट्वीटर 75 प्रतिशत कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा देंगे. जानकारी के मुताबिक छंटनी में टॉप लेवल से लेकर छोटे लेवल के कर्मचारियों को शामिल किया जा सकता है. हालांकि, ट्विटर ने रिपोर्ट का जवाब देते हुए कहा है की, अपने कर्मचारियों की छंटनी करने की उसकी कोई योजना नहीं है.

Elon Musk करेंगे Twitter के 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी
Elon Musk करेंगे Twitter के 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी

जुलाई में, ट्विटर ने कहा कि उसने आर्थिक मंदी के बीच पहले ही लोगों को काम पर रखने की रफ्तार को धीमा कर दिया है. यहाँ कई कंपनियों ने हाल ही में फ्रीज और छंटनी की घोषणा की है. जानकारों का कहना है की ट्वीटर के लिए 75 प्रतिशत लोगों को कंपनी से निकाल देना एक जोखिम है. और अगर 75 प्रतिशत कर्मचारी निकाले जाते हैं तो ट्वीटर ठप भी पड़ सकत है.

क्योंकि ट्वीटर तुरंत स्पैम और हैकिंग का शिकार हो सकता है. एलन मस्क ने पहले कहा था कि वह माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर के हकदार बनने के बाद स्पैम बॉट अकाउंट से छुटकारा पाने की योजना बना रहा है.

दोनों पक्षों के बीच चल रही अदालती लड़ाई

75 प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने वाली यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब दोनों पक्ष सौदे को लेकर अदालती लड़ाई में लगे हुए हैं. टेस्ला के सीईओ (Elon Musk ) ने अप्रैल में ट्विटर खरीदने के लिए सहमति व्यक्त की थी.

लेकिन जुलाई में मस्क (Elon Musk) ने कहा कि वह फेक और स्पैम बॉट अकाउंट की संख्या के बारे में चिंताओं पर सौदे को समाप्त कर रहे हैं. हालांकि, ट्वीटर ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया था और अपने फैसले से पीछे हटने के लिए एलन मस्क पर मुकदमा भी दायर कर दिया था.

इतने में ट्वीटर खरीदने पर मस्क ने व्यक्त की थी सहमत

मस्क के 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से ट्विटर खरीदने पर सहमत होने के बाद अदालत ने दोनों पक्षों को 28 अक्टूबर तक सारा ब्योरा देने का समय दिया है. बता दें की, जबसे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीटर खरीदने की बात कही है तब से ट्वीटर और एलन मस्क सुर्ख़ियों में बन हुए हैं. खबर तो यह भी आई थी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट भी बहाल हो जाएगा.

क्योंकि एलन मस्क (Elon Musk) का मानना है की सभी को बोलने की आज़ादी है इसलिए हम किसी को बैन नहीं कर सकते. बताया जा रहा है की, ट्विटर के मौजूदा मैनजमेंट ने अगले साल के अंत तक कंपनी के पेरोल में करीब 80 करोड़ डॉलर की कटौती करने का प्लान तैयार किया है.  हालाँकि इसकी अभी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. अदालत का फैसला किसके पक्ष में आता यह देखने वाली बात होगी.

One thought on “Elon Musk करेंगे Twitter के 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी”

Leave a Reply