शुक्रवार तक Elon Musk फाइनल कर देंगे Twitter के साथ डील

Elon Musk: एलन मस्क (Elon Musk) और ट्वीटर के बीच काफी लंबे से विवाद चल रहा है. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के पास शुक्रवार तक 44 बिलियन अमरीकी डालर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे को पूरा करने का वक्त है. खबर आ रही है की, एलन मस्क इस डील को फाइनल कर देंगे. जज ने कहा था कि अगर मस्क अपना बायआउट पूरा करने से इनकार करते हैं. तो उनके और ट्विटर के बीच नवंबर में ट्रायल शुरू होगा.

Elon Musk फाइनल कर देंगे डील

WION से मिली जानकारी के मुताबिक, एलोन मस्क (Elon Musk) ने सह-निवेशकों को सूचित किया है वो शुक्रवार तक ट्वीटर डील को फाइनल कर देंगे. रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क (Elon Musk) को फंड ट्रांसफर करने के अंतिम चरण को और अंतिम क्रेडिट समझौते को बैंकों ने एक साथ पूरा कर लिया है और दस्तावेज़ीकरण (documentation) पर हस्ताक्षर होने हैं.

शुक्रवार तक Elon Musk फाइनल कर देंगे Twitter के साथ डील
शुक्रवार तक Elon Musk फाइनल कर देंगे Twitter के साथ डील

बताया जा रहा है की, एलन मस्क (Elon Musk) के वकील की तरफ से इक्विटी इन्वेस्टर, सिकोइया कैपिटल (Sequoia Capital), बिनेंस (Binance) और कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी को फाइनेंसिंग कमिटमेंट के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई प्राप्त हुई है. इस कदम से यह स्पष्ट हो गया है की एलन मस्क को कोर्ट ने जो आदेश दिया था वो उसका पालन कर रहे हैं और शुक्रवार तक सब फाइनल हो जाएगा.

इन कंपनी की भी होगी हिस्सेदारी

रायटर्स ने बताया है की, दक्षिण कोरिया के मिराए एसेट फाइनेंशियल ग्रुप ने ट्विटर इंक के एलोन मस्क के 44 बिलियन डॉलर की डील में कुछ अपनी भी हिस्सेदारी दी है. दक्षिण कोरिया के मिराए एसेट फाइनेंशियल ग्रुप ने एलन मस्क को लगभग 300 बिलियन कोरियाई वॉन ($ 208 मिलियन) देने की योजना बनाई है. मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका कॉर्प सहित बैंकों ने सौदे का समर्थन करने के लिए $13 बिलियन का ऋण एलन मस्क को देने का वादा किया है.

यह कदम अभी तक का सबसे स्पष्ट संकेत है कि मस्क ने शुक्रवार तक लेनदेन को पूरा करने के लिए डेलावेयर अदालत के न्यायाधीश की समय सीमा का पालन करने की योजना बनाई है. ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को अगर यह डील फाइनल हो जाती है तो यह एक एतिहासिक फैसला होगा. हालाँकि, ट्वीटर की तरफ अभी किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है.

इतने कर्मचारियों को ट्वीटर से निकाल देंगे मस्क

रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने सोमवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल पर बैंकरों के साथ सौदे को बंद करने का वादा किया, जो इस सौदे में मदद कर रहे हैं. ओरेकल कॉर्प के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सऊदी प्रिंस अलवलीद बिन तलाल सहित इक्विटी निवेशक 7.1 बिलियन डॉलर के साथ इस डील में निवेश करेंगे. बता दें की,  एलन मस्क के खिलाफ 44 अरब डॉलर के ट्विटर खरीद सौदे को लेकर अमेरिकी संघीय अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है.

एलन मस्क के वकील ने ट्वीटर पर यह आरोप लगाया था की ट्वीटर अदालत में अपना रुख मोड़ रहा है. दरअसल वो अदालत के सामने असल मुद्दा नहीं लाना चाहता है. बीच में ऐसी खबरे आई थी की एलन मस्क के ट्वीटर खरीदने के बाद वो 75 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल देंगे. हालाँकि, इस बात कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन ऐसे संकेत ज़रूर सामने आ रहे हैं.

 

One thought on “शुक्रवार तक Elon Musk फाइनल कर देंगे Twitter के साथ डील”

Leave a Reply