टेस्ला के मालिक Elon Musk ने फिर किया Twitter को 54.20 डॉलर शेयर के भाव पर खरीदने का फैसला

Elon Musk: टेस्ला के मालिक एलोन मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने के लिए अपने पुराने ऑफर पर दोबारा से मंजूरी दी है. पहले उन्होंने ट्विटर को 54.20 डॉलर में खरीदने की पेशकश की थी. लेकिन बाद में वो अपने इस फैसले से पलट गए थे. उन्होंने ने अपना फैसला बदलने का कारण फेक अकाउंट और ट्वीटर के बग को बताया था.

Twitter में फिर से होगी Elon Musk की हिस्सेदारी

टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने ट्वीटर को चिट्ठी लिखी है. उनके दोबारा ट्वीटर खरीदने की खबर बाहर आते ही शेयर बाज़ार में भारी उछाल देखने को मिला. बता दें की,  पिछले कारोबार में ट्विटर का शेयर 13 फीसदी की तेजी के साथ 48 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था. ब्लूमबर्ग न्यूज ने बताया कि दूसरी बार ट्रेडिंग रुकने से पहले ट्विटर के शेयर 12.7% उछलकर 47.93 डॉलर पर पहुंच गए. जबकि मस्क प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला इंक TSLA.O लगभग 3% गिर गई.

मस्क (Elon Musk) ने सोशल मीडिया कंपनी का 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर अधिग्रहण करने की पेशकश की है. ट्विटर ने AFP को पुष्टि की, कि उसे एलन मस्क का पत्र मिला है. और कहा कि वह $ 54.20 प्रति शेयर की सहमत कीमत पर खरीद सौदे को बंद करने का इरादा बना रहे हैं.

ट्वीटर का अधिकारिक ट्वीट…

 

रिपोर्ट्स की माने तो, ट्वीटर और एलन मस्क के इस सौदे को शेयरधारकों की मंजूरी पहले से मिली हुई है. टेस्ला मालिक एलन मस्क के पत्र में जिन शर्तों का उल्लेख किया गया है. उनमें यह भी शामिल है कि अदालत में ट्वीटर ने जो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था उसको वापस ले. वैसे बता दें की, 17 अक्टूबर को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में मस्क और ट्विटर के बीच एक मामले की सुनवाई शुरू होनी है.

इसलिए मस्क पलटे अपने फैसले से

रिचमंड विश्वविद्यालय के कानून के प्रोफेसर कार्ल टोबियास का कहना है की, “मस्क अपने फैसले से इसलिए पलट गए क्योंकि उनको पता था की ट्वीटर के खिलाफ वो जीतने वाले नहीं हैं.” बता दें की, एलन मस्क ने पहले ट्वीटर के कुछ हिस्से को खरीदने का फैसला किया था लेकिन वो बाद में इस फैसले से मुकर गए थे.

मस्क ने जुलाई में कहा था कि वह खरीद रद्द कर रहे हैं क्योंकि उन्हें ट्विटर द्वारा फर्जी “बॉट” (फेक अकाउंट) खातों की संख्या के बारे में गुमराह किया गया था. हालाँकि ट्वीटर द्वारा इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया गया था. जानकारी के लिए बता दें की,  अभी एलन मस्क की दौलत 223 अरब डॉलर है.

इस बात को लेकर बुरे फसे मस्क

इसके अलावा बता दें की,  यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने उन्हें आड़े हाथ लिया है. दरअसल एलन मस्क ने यूक्रेन से युद्ध को अब रोकने के लिए कहा था. उन्होंने बीते दिनों ट्वीट किया था की,

मस्क ने एक और ट्वीट किया और कहा, “रूस आंशिक तौर पर लामबंदी कर रहा है. अगर क्रीमिया खतरे में पड़ता है. तो रूस पूरी तरह से लामबंदी कर लेगा. दोनों तरफ ही मौत होगी. रूस की आबादी यूक्रेन से 3 गुना अधिक है. इसलीए इस युद्ध को यूक्रेन का जीतना संभव नहीं है. अगर आप यूक्रेन के लोगों की परवाह करते हैं, तो शांति की तलाश कीजिए.”

एलन मस्क का ट्वीट…

 

 

One thought on “टेस्ला के मालिक Elon Musk ने फिर किया Twitter को 54.20 डॉलर शेयर के भाव पर खरीदने का फैसला”

Leave a Reply