Kathy Griffin का एलन मस्क ने Twitter अकाउंट किया ससपेंड

Kathy Griffin: अमेरिकी कॉमेडियन और अभिनेत्री कैथी ग्रिफिन (Kathy Griffin) का ट्विटर अकाउंट रविवार को निलंबित कर दिया गया है. फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रिफिन (Kathy Griffin) ने अपना प्रोफाइल नाम बदलकर मस्क रख लिया था.

जिसके बाद सोशल मीडिया साइट से उन्हें तुरंत प्रतिबंधित कर दिया गया था. इसके अलावा ऐसी खबरें आई थीं की एम्बर हर्ड ने एलन मस्क की वजह से अपना ट्वीटर अकाउंट बंद कर दिया है. एम्बर हर्ड एलन मस्क की एक्स गर्लफ्रेंड रह चुगीं और जॉनी डेप की एक्स वाइफ हैं.

Kathy Griffin ट्वीटर से ससपेंड होने के बाद आई सुर्ख़ियों में

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, बेनी जॉनसन, जो द बेनी रिपोर्ट के राइटर ने ट्वीटर पर ट्वीट कर के इस बात खुलासा किया है की अमेरिकी कॉमेडियन और अभिनेत्री कैथी ग्रिफिन (Kathy Griffin) का ट्विटर अकाउंट रविवार को ट्वीटर ने ससपेंड कर दिया है.

 

Vulture की एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्रिफिन (Kathy Griffin) ने ट्वीटर पर अपना नाम बदलकर एलोन मस्क कर लिया था. और वह एलन मस्क के रूप में ट्वीट कर रही थी. अमेरिकी कॉमेडियन और अभिनेत्री कैथी ग्रिफिन (Kathy Griffin) अपने ट्वीट के जरिए आगामी मध्यावधि चुनावों (midterm elections) में लोगों से डेमोक्रेट का समर्थन करने की अपील कर रही थी.

Kathy Griffin के अलावा इन्होने भी किया मस्क के नाम के साथ मज़ाक

कैथी ग्रिफिन (Kathy Griffin) के अलावा, एक अन्य प्रमुख ट्विटर यूजर वैलेरी बर्टिनेली ने भी अपना प्रदर्शन नाम बदलकर एलोन मस्क करने का प्रयोग किया. लेकिन रविवार को वह अपने असली नाम का उपयोग वापस से करने लगीं. उन्होंने ट्वीट किया की, “ओके-डॉकी मैंने अपनी मस्ती की है और मुझे लगता है कि मैंने अपनी बात रखी.”

Kathy Griffin का एलन मस्क ने Twitter अकाउंट किया ससपेंड
Kathy Griffin का एलन मस्क ने Twitter अकाउंट किया ससपेंड

बता दें की, इससे पहले, ट्विटर ने ऐप्पल आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए अपने आईओएस (IOS) ऐप को अपडेट किया था. जिसमें प्रति माह 7.99 डॉलर की ब्लू सब्सक्रिप्शन शामिल है. वेरिफिकेशन के साथ ट्विटर ब्लू वर्तमान में यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके में आईओएस पर उपलब्ध है. बताया जा रहा है की, जल्दी ही ये फीचर भारत में भी उपलब्थ हो जाएगा.

ट्वीटर अकाउंट को ससपेंड करने को लेकर एलन मस्क ने कहीं ये बातें

ट्वीटर अकाउंट को ससपेंड करने को लेकर ट्वीटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्वीट किया था की, “पहले, हमने सस्पेंशन से पहले एक चेतावनी जारी की थी. लेकिन अब जब हम व्यापक सत्यापन (widespread verification) शुरू कर रहे हैं. तो कोई चेतावनी नहीं होगी. इसे स्पष्ट रूप से ट्विटर ब्लू पर साइन अप करने की शर्त के रूप में पहचाना जाएगा.”

एलन मस्क का अधिकारिक ट्वीट…

वैसे तो ब्लू टिक फीस लागू करने का मस्क का फैसला कई लोगों को रास नहीं आया है. यहां तक ​​​​कि कुछ विज्ञापनदाताओं ने साइट से अपना पैर वापस खींच लिया. ब्लू टिक फीस के अलावा, एलन मस्क को कर्मचारियों की छंटनी के लिए ट्विटर पर काफी नफरत भी मिल रही है. लोग उनके फैसलों से नाखुश नज़र आ रहे हैं. एलन मस्क ने ये भी कहा है की, ‘‘अगर कोई यूजर अपने खाते का नाम बदलता है. तो वह अस्थाई रूप से ब्लू टिक खो देगा.”

Leave a Reply