Elon Musk: एलोन मस्क ने दायर किया $ 258 बिलियन का मुकदमा

एलोन मस्क (Elon Musk) और टेस्ला(Tesla) कंपनी पर डोगेकोइन(Dogecoin) का समर्थन करने के लिए कथित तौर पर एक पिरामिड योजना चलाने के लिए $ 258 बिलियन का मुकदमा दायर किया गया है. बता दें की ये मुक़दमा $ 258 बिलियन का है.

क्यों किया टेस्ला के मालिक ने मुक़दमा

अरबपति एलोन मस्क(Elon Musk), उनकी कंपनियों स्पेसएक्स(Spacex) और टेस्ला(Tesla) इन के साथ, डॉगकोइन(Dogecoin) से जुड़े एक क्रिप्टो पिरामिड योजना में शामिल होने के लिए आश्चर्यजनक रूप से $ 258 बिलियन के नुकसान के लिए मुकदमा चलाया जा रहा है.

Aljazeera की ख़बर के मुताबिक, मैनहट्टन में संघीय अदालत में दायर एक शिकायत में बताया की मस्क इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला इंक और स्पेस टूरिज्म कंपनी स्पेसएक्स पर डॉगकोइन को टटोलने और इसकी कीमत बढ़ाने के लिए रैकेटियरिंग करने का आरोप लगाया है.

तभी रिपोर्ट के अनुसार कीमतों में गिरावट आई है. फाइलिंग में एक अमेरिकी नागरिक ने आरोप लगाया है की, उसके निगमों को वायर धोखाधड़ी, जुआ उद्यम, झूठे विज्ञापन, भ्रामक प्रथाओं और अन्य गैरकानूनी आचरण के परिणामस्वरूप $ 86 बिलियन से अन्यायपूर्ण रूप से समृद्ध किया गया था. जॉनसन(Johnson) का दावा है कि मई 2021 और जून 2022 के बीच क्लास-एक्शन में उन्हें और अन्य लोगों को लगभग $ 86 बिलियन का नुकसान हुआ है.

शिकायत में क्या कहा गया

शिकायत में कहा गया है, प्रतिवादियों को 2019 से पता था कि डॉगकोइन का कोई मूल्य नहीं था, फिर भी उसने डॉगकोइन(Dogecoin) को अपने व्यापार से लाभ के लिए बढ़ावा दिया था. अमेरिकी नागरिक जॉनसन का मानना है की, मस्क(Elon Musk) ने लाभ जोखिम और मनोरंजन के लिए डॉगकोइन पिरामिड योजना को संचालित करने और हेरफेर करने के लिए दुनिया के सबसे अमीर आदमी के रूप में अपनी ताकत का इस्तेमाल किया है.

अमेरिकी  नागरिक का कहना है की, अपनी शिकायत में उल्लेख किया है कि डोगेकोइन(Dogecoin) के लिए बिकवाली उस समय के आसपास शुरू हुई जब एलोन मस्क सैटरडे नाइट लाइव के लिए एक मेजबान के रूप में आए और एक वीकेंड अपडेट सेगमेंट पर एक काल्पनिक वित्तीय विशेषज्ञ की भूमिका निभा रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.