Elon Musk को लगा बड़ा झटका, सैकड़ों कर्मचारियों ने खुद ही दिया इस्तीफा

Elon Musk: एलन मस्क के मेल द्वारा कर्मचारियों को लंबे समय तक साइन अप ना करने की शिकायत के बाद सैकड़ों ट्विटर कर्मचारियों ने कंपनी छोड़ने का कदम उठाया है. बड़े पैमाने पर इस्तीफों के कारण ट्विटर द्वारा अपने कार्यालयों को बंद करने के घंटों बाद मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट किया, “सर्वश्रेष्ठ लोग रह रहे हैं. इसलिए मैं ज्यादा चिंतित नहीं हूं.” लगभग 50 ट्विटर में से लगभग 40 ने कहा कि उन्होंने छोड़ने का फैसला किया है.

Elon Musk के साथ अब कर्मचारियों ने किया ऐसा

रायटर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को एलन मस्क (Elon Musk) ने कर्मचारियों से कहा कि उनका लक्ष्य ट्विटर 2.0 बनाना है. एलन मस्क ने एक पोल कराया है. जिसमें ज्यादातर लोगों ने ट्वीटर छोड़ने का फैसला लिया.

कुछ कर्मचारियों ने गुरुवार को ट्विटर पर यह घोषणा की है की, वो काम ज्यादा होने की वजह से इस्तीफ़ा दे रहे हैं. एक पूर्व कर्मचारी एंड्रिया होर्स्ट ने ट्वीट किया, “मैं #असाधारण हो सकता हूं. लेकिन हे भगवान मैं सिर्फ #कट्टर नहीं हूं.” होर्स्ट और कई अन्य प्रस्थान करने वाले कर्मचारियों ने हैशटैग #lovewhereyouworked के साथ अपने फैसले की घोषणा की है.

Elon Musk को लगा बड़ा झटका, सैकड़ों कर्मचारियों ने खुद ही दिया इस्तीफा
Elon Musk को लगा बड़ा झटका, सैकड़ों कर्मचारियों ने खुद ही दिया इस्तीफा

एलन मस्क कुछ शीर्ष कर्मचारियों से मिलने की कर रहे हैं कोशिश

बताया जा रहा है की, एलन मस्क कुछ शीर्ष कर्मचारियों से मिलने की कोशिश कर रहे हैं. और उन्हें रहने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों ने कंपनी में रुकने का फैसला लिया है. जानकारों का कहना है की, “कर्मचारियों की संख्या कुछ कर्मचारियों की अनिच्छा का संकेत है की वो कंपनी में नहीं रहना चाहते हैं.”

एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीप्स को एक अल्टीमेटम दिया था कि उन्हें यह तय करना होगा कि क्या वे उच्च तीव्रता पर लंबे समय तक काम करना (working long hours at high intensity) चाहते हैं या नहीं तो वे तीन महीने के वेतन का विच्छेद पैकेज (severance package of three months’ pay) ले सकते हैं.

आधिकारिक सूत्रों का कहना है की, एलन मस्क (Elon Musk) ने अपने कर्मचारियों से मेसेज कर के कहा है की, “आप जो भी निर्णय लें, ट्विटर को सफल बनाने के आपके प्रयासों के लिए धन्यवाद.” कर्मचारियों को दिए गए एक संदेश में, एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर 2.0 बनाने का काम तेजी से चल रहा है.

50% कर्मचारी नौकरी छोड़ देंगे

ब्लाइंड पर एक अलग सर्वे ने कर्मचारियों से यह अनुमान लगाने के लिए कहा है कि उनकी धारणा के आधार पर कितने प्रतिशत लोग ट्विटर छोड़ देंगे. आधे से अधिक उत्तरदाताओं का अनुमान है कि कम से कम 50% कर्मचारी नौकरी छोड़ देंगे.

कहा जा रहा है की, ब्लू हार्ट्स और सैल्यूट इमोजीस ने गुरुवार को ट्विटर और उसके आंतरिक चैटरूम में एक तरह से बाढ़ ला दी है. दो सप्ताह में दूसरी बार जब ट्विटर के कर्मचारियों ने अलविदा कहा है. पलायन के बाद एक अन्य ट्वीट में, एलोन मस्क ने कहा कि ट्विटर उपयोग में अब तक का उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

एलन मस्क का अधिकारिक ट्वीट…

 

 

2 thoughts on “Elon Musk को लगा बड़ा झटका, सैकड़ों कर्मचारियों ने खुद ही दिया इस्तीफा”

Leave a Reply