Elon Musk ने कहा की अब Twitter पर ब्लू टिक के लिए देना होगा हर महीने 8 अमरीकी डालर का शुल्क

Elon Musk: सभी अटकलों पर रोक लगाते हुए एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीटर खरीद लिया है. एलन मस्क आये दिन अपने बयानों और घोषणाओं को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. इस बार उन्होंने घोषणा टिक पाने के लिए सभी यूजर्स को हर महीने 8 अमरीकी डालर का शुल्क चुकाना पड़ेगा. इसके पहले उन्होंने बताया था की ट्वीटर पर एडिट आप्शन का इस्तमाल करने पर भी आपको शुल्क देना है. इस एलान के बाद से एलन मस्क को लेकर ट्वीटर और मीमस की बहार है.

अपने फैसलों से सभी को चौका रहे हैं Elon Musk

सोशल मीडिया साइट के $44bn (£38bn) के अधिग्रहण के बाद एलन मस्क (Elon Musk) कई बड़े और हैरानी वाले फैसले ले रहे हैं. ट्वीटर के हाई प्रोफाइल अकाउंट के आगे लगा टिक फिलहाल तक तो पूरी तरह से मुफ्त था. लेकिन अब ये टिक यूजर्स और मुफ्त इस्तमाल नहीं कर पाएंगे. ट्वीटर के नए मालिक एलन मस्क ने एलान किया है की, अब ब्लू टिक वाले अकाउंट को हर महीने 8 अमरीकी डालर का शुल्क चुकाना पड़ेगा.

Elon Musk ने कहा की अब Twitter पर ब्लू टिक के लिए देना होगा हर महीने 8 अमरीकी डालर का शुल्क
Elon Musk ने कहा की अब Twitter पर ब्लू टिक के लिए देना होगा हर महीने 8 अमरीकी डालर का शुल्क

हालाँकि, एलन मस्क (Elon Musk) के आलोचकों का कहना है की इस कदम से कौन सही व्यक्ति है और कौन गलत इसकी पहचान करना मुश्किल हो जाएगा. क्योंकि पैसे देकर कोई भी ब्लू टिचक ले लेगा. अगर यह लागू होता है तो ट्वीटर अपनी विश्वसनीयता खो देगा.

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क मस्क ने कहा है कि भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं को रिप्लाई और सर्च में प्राथमिकता मिलेगी. साथ ही अआधे से ज्यादा विज्ञापन भी मिलेंगे. एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए कहा है की, “ट्विटर पर ब्लू टिक किसके पास है और किसके पास नहीं है. इसका जो मौजूदा तरीका है वो पूरी तरह से सामंतवादी और बकवास है. लोगों के हाथ में ताकत मिलनी चाहिए. केवल 8 डॉलर महीने की दर में ब्लू टिक दिया जाएगा.”

एलन मस्क का अधिकारिक ट्वीट…

पहले ट्वीटर इन लोगो को करता था वेरीफाई

इससे पहले खबरें थीं कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 20 डॉलर चुकाने पड़ सकते हैं. हालाँकि, एलन मस्क ने इसकी कीमत हर महीने 8 अमरीकी डालर रखी है. जानकारी के लिए बता दें की, ब्लू टिक के लिए उपयोगकर्ताओं को वेरीफाई करने की ट्विटर के पूर्व मेथड में एक छोटा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शामिल था और यह उन लोगों के लिए था जिनकी एक अपनी अलग पहचान थी. जैसे कि मशहूर हस्तियां, राजनेता और पत्रकार.

कंपनी ने 2009 में इस प्रणाली की शुरुआत की थी. जब उसे एक मुकदमे का सामना करना पड़ा था. जिसमें आरोप लगाया गया था कि ट्वीटर की नीती धोखेबाज खातों को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं है.

काफी महीनों से चल रहा है ट्वीटर और मस्क के बीच बवाल

एलन मस्क का कहना है की, वह विज्ञापन पर ट्विटर की निर्भरता को कम करना चाहते हैं. यहां तक ​​​​कि कुछ कंपनियां उनके नेतृत्व में ट्वीटर पर विज्ञापन के बारे में चिंतित हो गई हैं.

अप्रैल में, ट्विटर ने सोशल मीडिया सेवा को निजी खरीदने और लेने के मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था. लेकिन बाद में एलन मस्क अपनी बात से मुकर गए थे. उन्होंने कहा था की ट्वीटर पर बहुत से फेक अकाउंट चल रहे हैं जिसकी जानकारी उनको होनी चाहिए. लेकिन ट्वीटर ने कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया था.

Leave a Reply