Elon Musk ने बताया की, अमेरिकी सरकार ने 250K Twitter अकाउंट बंद करने की मांग की है

Elon Musk: ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क (Elon Musk) ने मंगलवार को दावा किया कि लगभग 250k ट्विटर खातों को निलंबित करने की मांग संयुक्त राज्य सरकार द्वारा की गई थी. जिसमें फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार और कनाडाई अधिकारी के भी अकाउंट शामिल थे. एलोन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर फाइल्स के नवीनतम दौर को प्रदर्शित करते हुए इसका खुलासा किया. जिसे पत्रकार मैट टैबी ने सार्वजनिक किया था.

Elon Musk ने अमेरिकी सरकार पर साधा निशाना

फॉक्स न्यूज से मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी सरकार पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में, टेस्ला प्रमुख ने कहा, “अमेरिकी सरकार की एजेंसी ने पत्रकारों और कनाडाई अधिकारियों सहित 250k अकाउंट को निलंबित करने की मांग की है.”

Elon Musk का अधिकारिक ट्वीट…

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तैब्बी ने ट्विटर पर अमेरिकी सरकार के बढ़ते दबाव का खुलासा किया है. ताकी ट्वीटर पर रूसी दखल की तलाश में कांग्रेस के साथ मिलकर काम किया जा सके.

ट्वीटर ने 45,589 अकाउंट्स को किया था बैन

ट्विटर ने देश में 26 अक्टूबर से 25 नवंबर के बीच बाल यौन शोषण और अश्लीलता को बढ़ावा देने वाले 45,589 अकाउंट्स को बैन कर दिया है. वहीं, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने देश में अपने प्लेटफॉर्म पर आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले 3,035 अकाउंट्स को भी बंद किया है.

Elon Musk ने बताया की, अमेरिकी सरकार ने 250K Twitter अकाउंट बंद करने की मांग की है
Elon Musk ने बताया की, अमेरिकी सरकार ने 250K Twitter अकाउंट बंद करने की मांग की है

विशेष रूप से, ट्विटर फाइल्स के एक पुराने बैच ने दिखाया कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सोशल मीडिया कंपनी के कर्मचारियों के दबाव के बाद डी-प्लेटफॉर्म किया गया था. एलोन मस्क (Elon Musk) के माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सीईओ बनने के बाद हाल ही में ट्विटर पर कई बदलाव हुए हैं. हाल ही में उन्होंने प्लेटफॉर्म के ‘बुकमार्क्स’ फीचर के यूजर इंटरफेस में बदलाव की घोषणा की थी.

ट्वीटर में होंगे बड़े बदलाव

एलोन मस्क (Elon Musk) ने संकेत दिया कि आने वाले बदलावों से विभिन्न श्रेणियों में ट्वीट्स को बुकमार्क करने के लिए फोल्डर बनाना आसान होगा. एलोन मस्क ने पहले ट्वीटर पर महत्वपूर्ण बैकएंड सर्वर आर्किटेक्चर परिवर्तन की घोषणा की थी. एलोन मस्क ने पहले घोषणा की थी कि नई ट्विटर नीति न केवल विज्ञान का पालन करेगी बल्कि विज्ञान पर सवाल भी उठाएगी.

एलोन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट किया की, “ट्विटर की नई नीति विज्ञान का पालन करना है. जिसमें आवश्यक रूप से विज्ञान के तर्कपूर्ण प्रश्न शामिल हैं.” एलोन मस्क ने आगे कहा की, “कोई भी जो कहता है कि उनकी आलोचना करना विज्ञान पर ही संदेह करना है. उसे एक वैज्ञानिक के रूप में नहीं माना जा सकता है.”

एलोन मस्क ने गवाए $ 200 बिलियन

अरबपति एलोन मस्क (Elon Musk) जिन्होंने हाल ही में $ 200 बिलियन का नुकसान उठाया था. ट्विटर यूजर ब्रायनना वू ने नए साल पर एलोन मस्क के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, “आपने इस साल कड़ी मेहनत की और 200 बिलियन से अधिक का नुकसान हुआ. मुझे विश्वास है कि इस साल आप और भी बुरे फैसलों से खुद को पीछे छोड़ देंगे.”

इस पर एलोन मस्क (Elon Musk) ने यूजर के ब्लू वेरिफिकेशन बैज का जिक्र करते हुए जवाब दिया, “मुझे $8 देने के लिए धन्यवाद.” माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को राजस्व बढ़ाने में मदद करने के लिए ट्विटर की मांग के बाद ब्लू चेक सब्सक्रिप्शन सेवा पिछले साल के अंत में शुरू की गई थी. क्योंकि मस्क ने विज्ञापनदाताओं को बनाए रखने के लिए लड़ाई लड़ी थी.

Leave a Reply