Twitter मामले में बढ़ सकतीं हैं Elon Musk की मुश्किलें, फेडरल एजेंसियां कर रहीं मामले की जांच

Elon Musk: एलन मस्क और ट्वीटर के बीच चल रहा विवाद अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है. लाइव मिंट की रिपोर्ट्स के अनुसार, एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर के साथ 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण सौदे को लेकर संघीय जांच (Federal Bureau of Investigation) के दायरे में हैं.

Elon Musk की बढ़ती जा रहीं मुश्किलें

Business Standard से मिली जानकारी की माने तो,  टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की 44 अरब डॉलर की ट्विटर बायआउट डील के संबंध में अमेरिकी संघीय अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है. कोर्ट फाइलिंग में, ट्विटर ने मामले के ब्योरे पर ध्यान दिए बिना बस इतना कहा कि वे मस्क के सौदे से जुड़े व्यवहार को देख रहे हैं. बीते कई महीनों से ट्वीटर और एलन मस्क के बीच यह विवाद सुर्ख़ियों में बना हुआ है.

Twitter मामले में बढ़ सकतीं हैं Elon Musk की मुश्किलें, फेडरल एजेंसियां कर रहीं मामले की जांच
Twitter मामले में बढ़ सकतीं हैं Elon Musk की मुश्किलें, फेडरल एजेंसियां कर रहीं मामले की जांच

बता दें की, पहले एलन मस्क ट्वीटर को खरीदने के अपने विचार से पीछे हट गये थे. ट्विटर ने कहा कि, “एलन मस्क के वकीलों से महीनों पहले जांच एजेंसियों से संपर्क करने के लिए कहा गया था. लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया गया है.”  ट्विटर की ओर से पेश वकील ने अदालत को बताया कि एलन मस्‍क ने 44 अरब डॉलर की डील करने के बाद सौदा पूरा होने के ठीक पहले रद्द कर दिया था.

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने मस्क (Elon Musk) की कानूनी टीम पर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ ड्राफ्ट कम्युनिकेशंस और फेडरल ट्रेड कमिशन को स्लाइड प्रेजेंटेशन को ना तैयार करने का आरोप लगाया था.

मस्क के वकील ने कहीं ये बातें

ट्विटर फाइलिंग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मस्क (Elon Musk) के वकील एलेक्स स्पिरो ने कहा कि फाइलिंग का उद्देश्य केवल अपने आप को सही साबित करना है. पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख पीटर ज़टको ने पिछले महीने ट्वीटर पर आरोप लगाया था की, ट्वीटर खुद अपने नियमों का उलंघन कर रही है.

अभी हाल ही में खबर आई थी की, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर की मूल पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है. बता दें की, सितंबर में मस्‍क के अटॉर्नी ने अदालत से कुछ विशेषाधिकार वाले दस्‍तावेज नहीं जमा करने की रिक्वेस्ट की थी. लेकिन कोर्ट ने उसे मना कर दिया था और कहा था की उसको सारे दस्तावेज चाहिए.

ट्वीटर असल मामले को दबाना चाहता है

उधर ट्वीटर ने कहा की अब राज छुपाने का खेल बंद हो गया है. हालांकि, मस्‍क (Elon Musk) के अटॉर्नी एलेक्‍स स्‍पाइरो ने इसे गलत बताया है. और कहा कि ट्विटर की ओर से कोर्ट को दिया हलफनामा मामले को अलग दिशा में मोड़ने की कोशिश की जा रही है. ट्वीटर असल मामले को दबाना चाहता है.

दरअसल हुआ यह था की ट्वीटर से डील करने के बाद एलन मस्क ने कहा था की ट्वीटर पर कई फर्जी अकाउंट चल रहे हैं जिनके बारे में उनको बताया जाये और उन अकाउंट को बंद किया जाए. उधर दूसरी तरफ एलन मस्क ने कहा था की, किसी भी अकाउंट को ससपेंड करने का कोई मतलब नहीं है हर किसी को बोलने की और अपने विचार रखने की आज़ादी है.

जिसके बाद ऐसे भी कयास लगाए जा रहे थे की अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भी अकाउंट दोबारा एक्टिव हो जाएगा. हालाँकि, ट्वीटर ने ऐसी किसी भी मांग को मानने से साफ़ इनकार कर दिया था. जिसके बाद से एलन मस्क ने डील वापस लेने का फैसला किया था. तब से लेकर आज तक दोनों के बीच यह विवाद चल रहा है.

3 thoughts on “Twitter मामले में बढ़ सकतीं हैं Elon Musk की मुश्किलें, फेडरल एजेंसियां कर रहीं मामले की जांच”

Leave a Reply