September 25, 2022
Eknath Shinde: एकनाथ शिंदे के पास आज हो जाएंगे 50 के पार विधायक

Eknath Shinde: एकनाथ शिंदे के पास आज हो जाएंगे 50 के पार विधायक

Spread the love

एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde) के पास मौजूदा 46 विधायक हैं. लेकिन ऐसी खबरे आ रहीं हैं की आज एकनाथ शिंदे के पास 50  विधायक होने की संभावना है. शिवसेना विधायकों की ताकत 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि आज और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है.

शिवसेना (Shivsena) विधायक दिलीप लांडे (Dilip Lande) महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाले विद्रोहियों में शामिल होने के लिए गुवाहाटी जा रहे हैं.

Eknath Shinde की पूरी हो जाएगी हाफ सेंचुरी

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde ) शिवसेना (Shivsena) पर अपनी पकड़ मजबूत करते दिख रहे हैं. क्योंकि उनके समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है. शुक्रवार को कुछ और विधायकों के गुवाहाटी (Guwahati) पहुंचने की संभावना है.

इन बागी विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि सीताराम जिरवाल (Narhari Sitaram Zirwal) को एक दूसरा पत्र भेजा है. जिसमें पुष्टि की गई कि एकनाथ शिंदे विधायिका में उनके समूह के नेता बने रहेंगे.

ANI की रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना (Shivsena) विधायक संजय शिरसत (Sanjay Raut ) ने दावा किया कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) दोनों ही महाराष्ट्र से शिवसेना को राजनीतिक रूप से खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं.

सूत्रों ने यह भी खुलासा किया है कि ठाणे नगर निगम के 60 शिवसेना वार्ड पार्षद भी शिंदे के समर्थन में हैं. शिवसेना ठाणे नगर निगम में 30 साल से सत्ता में है.

बता दें की, संजय राउत (Sanjay Raut) ने यह भी दावा किया कि शिवसेना “महा विकास अघाड़ी (MVA) से बाहर निकलने पर विचार करने के लिए तैयार है यदि यह सभी विधायकों की इच्छा है” लेकिन इस शर्त के साथ कि बागी विधायकों को सीधे सीएम (CM) उद्धव ठाकरे Uddhav Thackeray से बात करनी होगी. बता दें की, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray ) पत्रकारों से बातचीत करने के लिए आधी रात को मुंबई में सीएम उद्धव ठाकरे के पारिवारिक आवास मातोश्री से बाहर निकले.

ANI का ट्वीट…

Leave a Reply

Your email address will not be published.