September 25, 2022
Haj Yatra: हज यात्रा पर जाने की वजह से ये खिलाड़ी नहीं खेलंगे क्रिकेट मैच

Haj Yatra: हज यात्रा पर जाने की वजह से ये खिलाड़ी नहीं खेलंगे क्रिकेट मैच

Spread the love

Haj Yatra: इंग्लैंड (England) एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने आदिल राशिद को मक्का (Mecca) की हज यात्रा (Adil Rashid Haj yatra) करने की अनुमति दे दी है. जिससे यह लेग स्पिनर अगले महीने भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएगा.

नहीं खेल रहे आदिल राशिद

बता दें की, राशिद ने ईएसपीएनक्रिकइंफो (ESPNcricinfo) से कहा, ‘‘मैं पिछले कुछ समय से हज यात्रा पर जाना चाहता था लेकिन उचित समय नहीं मिल रहा था. इस साल मुझे लगा कि यह कुछ ऐसा है जो मुझे करना था, कुछ ऐसा जो मैं करना भी चाहता था.’’ जानकारी के लिए बता दें की, एक साल के बाद स्टोक्स की वनडे टीम में वापसी हो रही है. टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के बाद टी-20 और वनडे सीरीज खेला जाने वाला है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस बारे में ईसीबी (ECB) और यॉर्कशर से बात की और वे मेरी बात को समझ गये. उन्होंने कहा कि आपको ऐसा (हज यात्रा) Haj Yatra करना चाहिए. मैं कुछ सप्ताह तक वहां रहूंगा.’’ बता दें की, राशिद इंग्लैंड (England) के हाल ही में समाप्त हुए नीदरलैंड दौरे का हिस्सा थे, जहां उनकी टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से जीती.

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच सीमित ओवरों की श्रृंखला सात से 17 जुलाई तक खेली जाएगी जिसमें तीन टी20 और इतने ही वनडे (Oneday) शामिल है. राशिद (Adil Rashid) के सभी छह मैचों में नहीं खेल पाने की संभावना है.

जानकारी के लिए बता दें की, बता दें कि जोस बटलर को इंग्लैंड (England) के छोटे फॉर्मट की टीम का कप्तान (Caption) बनाया गया है. बटलर से पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) थे. मोर्गन ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास का ऐलान किया था. वैसे, काफी समय से बटलर के कप्तान बनाए जाने की खबर आ रही थी.

ESPNcricinfo का अधिकारिक ट्वीट…

Leave a Reply

Your email address will not be published.