America में 2024 में होने वाला चुनाव लड़ेंगे पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बार फिर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के दावेदार होंगे. भाषण से कुछ समय पहले, उन्होंने संघीय चुनाव आयोग के साथ औपचारिक रूप से अपनी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की घोषणा की है.

पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump फिर से लड़ेंगे चुनाव

रायटर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, फ्लोरिडा एस्टेट में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है की, “हमें अपने देश को बचाना है.” फ्लोरिडा में मार-ए-लागो एस्टेट में उनकी घोषणा से कुछ समय पहले संघीय चुनाव समिति ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कागजी कार्रवाई हासिल की है.

हालाँकि, बता दें की, रिपब्लिकन पार्टी के कुछ सदस्यों ने इस बात पर ऐतराज़ जताया है. मंगलवार की रात पाम बीच में अपने मार-ए-लागो निजी क्लब के बॉलरूम से आमंत्रित भीड़ से बात करते हुए, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा है की, हमारा राष्ट्र इस वक़्त मुसीबत का सामना कर रहा है.

America में 2024 में होने वाला चुनाव लड़ेंगे पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump
America में 2024 में होने वाला चुनाव लड़ेंगे पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump

पूर्व राष्ट्रपति ने की यह घोषणा

ट्रंप ने अपने समर्थकों के तालियों की गड़गड़ाहट के बीच घोषणा की, “अमेरिका को फिर से महान और गौरवशाली बनाने के लिए, मैं आज रात संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं.” मार-ए-लागो के बाहर, समर्थक ट्रम्प 2024 झंडे लहराने के लिए एकत्र हुए थे.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प (Donald Trump) का भाषण एक घंटे से अधिक समय तक चला और कई उन्हीं विषयों को दोबारा दोहराया. इनमें सीमा सुरक्षा, ऊर्जा स्वतंत्रता और अपराध के साथ-साथ कार्यालय में राष्ट्रपति जो बिडेन के रिकॉर्ड पर हमला बोला था.

डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप थीं शामिल

भाषण के अंत में उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप मंच पर उनके साथ शामिल हुईं थीं. लेकिन उनके पिछले कुछ कार्यक्रमों की तुलना में परिवार के कम सदस्य मौजूद थे. हालाँकि, इवांका ट्रम्प और डोनाल्ड जूनियर शामिल नहीं हुए थे.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की घोषणा के बाद, इवांका, जिन्होंने पहले अपने पिता के प्रशासन में एक वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम किया था. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि वह राजनीति से एक कदम पीछे हट रही हैं और 2024 के अभियान में शामिल नहीं होंगी. इवांका ने अपनी अधिकारिक बयान में कहा है की, “इस बार, मैं अपने छोटे बच्चों और एक परिवार के रूप में हम जो निजी जीवन बना रहे हैं. उसे प्राथमिकता देना चुन रही हूं.”

इस दिन डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति चुनाव के लिए दस्तावेज दाखिल कर चुगे हैं

मिली जानकारी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने औपचारिक रूप से 16 नवंबर को 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए दस्तावेज दाखिल किए हैं. कहा जा रहा है की, निराशाजनक मध्यावधि चुनाव में हार मिलने के बाद ट्रंप अब व्हाइट हाउस के लिए अपना तीसरा अभियान शुरू करने की तैयारी में हैं.

इसी के चलते बता दें की, लगभग 11,000 मील दूर बाली, इंडोनेशिया में जी20 शिखर सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन से पूछा गया कि क्या डोनाल्ड ट्रम्प की घोषणा पर उनकी कोई प्रतिक्रिया है. तब उन्होंने कहा की, “नहीं वास्तव में नहीं मुझे कुछ भी पता है.”

 

 

Leave a Reply