22 महीने बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump का Twitter अकाउंट हुआ बहाल

Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया गया है. इस बात की पुष्टि ट्वीटर के मालिक एलन मस्क ने की थी. ट्वीटर के मालिक एलन मस्क का कहना है की, यह फैसला एक सर्वे के बाद लिया गया है. मतदान के नतीजे 20 नवंबर को सामने आए थे.

पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump की ट्वीटर पर वापसी होते ही आई मीमस की बहार

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) का ट्वीटर अकाउंट अब फिर से चालू हो गया है. ट्वीटर द्वारा 22 महीने पहले इस अकाउंट को बंद कर दिया गया था. लेकिन टेस्ला मालिक एलन मस्क के ट्वीटर खरीदते ही चीज़े बदल गई. और डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट भी फिर से शुरू हो गया.

वैसे बता दें की, ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा था कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का ट्विटर अकाउंट जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा. इससे पहले, उन्होंने मई में कहा था कि वे ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर लगे बैन को हटा सकते हैं. ट्वीटर के मालिक एलन मस्क ने शनिवार को ट्वीट किया की, “लोगों ने बात की है. ट्रम्प को बहाल किया जाएगा. वोक्स पॉपुली, वोक्स देई.”

ट्वीटर के मालिक एलन मस्क का अधिकारिक ट्वीट…

 

एलन मस्क ने एक ऑनलाइन पोल किया था. जिसमें पूछा गया था कि क्या ट्रंप का अकाउंट ट्विटर पर बहाल किया जाना चाहिए. 15,085,458 मत प्राप्त करने वाले मतदान में, 51.8 प्रतिशत ने हां में मतदान किया और 48.2 प्रतिशत पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट को बहाल करने के खिलाफ थे.

एलन मस्क ने ट्वीटर पर किया पोल 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट शनिवार शाम तक वापस दिखाई दिया. और डोनाल्ड ट्रम्प का आखिरी ट्वीट 8 जनवरी, 2021 का था. जिसमें ट्रम्प ने कहा था, “उन सभी के लिए जिन्होंने पूछा है. मैं 20 जनवरी को उद्घाटन में नहीं जाऊंगा.”

 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, यूएस (US) कैपिटल में ट्रम्प समर्थकों द्वारा विद्रोह के प्रयास के कुछ ही दिनों बाद जनवरी 2021 में ट्रम्प को सोशल मीडिया साइट से स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था.

ट्वीटर की शीर्ष वकील ने साझा की थीं यह जानकारी

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट को निलंबित करने के फैसले में ट्विटर की शीर्ष वकील, भारतीय-अमेरिकी विजया गड्डे सबसे आगे थीं. विजया गड्डे ने ट्वीट किया था कि “आगे की हिंसा के जोखिम के कारण @realDonaldTrump के खाते को ट्विटर से स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है.”

22 महीने बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump का Twitter अकाउंट हुआ बहाल
22 महीने बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump का Twitter अकाउंट हुआ बहाल

आगे उन्होंने कहा था की,  “हमने अपने नीति प्रवर्तन विश्लेषण को भी प्रकाशित किया है. आप यहां हमारे निर्णय के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं.” एक ट्विटर ब्लॉगपोस्ट से लिंक करते हुए ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित करने की जानकारी दी गयी थी.

इन अधिकारीयों को ट्वीटर ने दिखाया था बाहर का रास्ता

जानकारी के लिए बता दें की, विजया गड्डे, सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के बाद सोशल मीडिया कंपनी का नियंत्रण संभालने के तुरंत बाद एलन मस्क द्वारा निकाले गए शीर्ष ट्विटर अधिकारियों में शामिल थे.

जिस समय अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट बहाल किया गया था. उस वक़्त उनके फॉलोअर की संख्या केवल 30 मिनट के भीतर तेजी से 2.1 मिलियन बढ़ गई थी.

 

Leave a Reply