America के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump 15 नवंबर को करने जा रहे बड़ी घोषणा

Donald Trump: अमेरिका में आज मिड-टर्म इलेक्शन होने जा रहे हैं. इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने अमेरिकी मध्यावधि चुनावों के एक दिन पहले शाम को कहा है की, वह अगले सप्ताह एक बड़ी घोषणा करेंगे. ट्रम्प का ऐसा बयान चुनाव से एक दिन पहले आना कोई छोटी बात नहीं है. सियासी रूप से इसके बड़े मायने हैं.

Donald Trump की घोषणा पर हैं सबकी नज़रें

Bloomberg से मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने सार्वजनिक रूप से कहा है की वो 15 नवंबर को कोई बड़ा एलान करने जा रहें हैं. सभी की नज़रें अब डोनाल्ड ट्रम्प के इस एलान टिकी हैं. आज अमेरिका में मिड-टर्म इलेक्शन होना है. यह चुनाव राजनीतिक दृष्टिकोण से बहुत अहम होने वाला है. यह चुनाव डोनाल्ड ट्रम्प के लिए एक बड़ी अग्निपरीक्षा है.

वैसे ट्रम्प की इस बात पर जानकारों का कहना है की, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) अब सीधा 2024 के चुनाव के बारे में सोच रहे हैं. ओहियो में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था की, “मैं मंगलवार, 15 नवंबर को मार्च ए लागो में एक बहुत बड़ी घोषणा करने जा रहा हूं.”

America के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump 15 नवंबर को करने जा रहे बड़ी घोषणा
America के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump 15 नवंबर को करने जा रहे बड़ी घोषणा

डोनाल्ड ट्रम्प ने की अमेरिका के विनाश की भविष्यवाणी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति (Donald Trump) अपने जन संबोधन में अमेरिका के विनाश की भविष्यवाणी कर रहे हैं. और साथ लोगो को अपनी पार्टी का महत्तव बता रहें हैं. उधर अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बिडेन का कहना है की, अमेरिका का लोकतंत्र पहले से ही खतरे में है. साथ ही उन्होंने यह चेतावनी दी है की  गर्भपात के अधिकार और सामाजिक सुरक्षा दांव पर लगी है.

बता दें की, तीन राष्ट्रपतियों ने शनिवार को युद्ध के मैदान पेंसिल्वेनिया में 2022 के मध्यावधि चुनावों के अंतिम दिन जमकर एक दूसरे पर हमला बोला है. उनके ये शब्द लाखों अमेरिकियों के कानों में गूंज रहें हैं. अमेरिका भर में मतदान मंगलवार हो जाएगा. और किसी एक की किस्मत उसमें लिखी होगी. रविवार को अमेरिका के मौजदा राष्ट्रपति जो बिडेन ने न्यूयॉर्क में प्रचार किया था वहीँ  अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फ्लोरिडा में चुनाव के लिए प्रचार किया था.

अपनी पार्टी के लिए ट्रम्प ने मांगे वोट

अमेरिका के पूर्व डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को पश्चिमी पेनसिल्वेनिया में प्रचार करते हुए कहा की, “यदि आप हमारे देश के विनाश को रोकना चाहते हैं और अमेरिकी को बचाना चाहते हैं. तो मंगलवार को आपको अपना कीमती वोट रिपब्लिकन को देना होगा.”

इसके अलावा इससे पहले दिन में अमेरिका के राष्ट्रपति बिडेन ने फिलाडेल्फिया में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मंच साझा किया था. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा बिडेन के पदभार संभालने के बाद पहली बार एक साथ प्रचार में दिखे हैं.

आगे दो साल जो बिडेन के लिए सरकार चलाना है मुश्किल

इतना ही नहीं बल्कि अमेरिका के एक और पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को न्यूयॉर्क में काफी अरसे बाद प्रचार करते देखा गया. पहले ऐसा माना जा रहा था की शायद अब वो राजनीती का हिस्सा नहीं रहें हैं. लेकिन उन्होंने अब प्रचार करते हुए फिर से वापसी की है.

अमेरिका का मध्यावधि चुनाव का अपना एक बड़ा महत्त्व बताया जा रहा है. जानकारों का कहना है की, अगर इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की पार्टी जीतती है तो आगे दो साल जो बिडेन के लिए सरकार चलाना बहुत मुश्किल भरा होगा.

Leave a Reply