अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump के दस्तावेजों से अमेरिका की परमाणु क्षमता का अंदाजा लगाया जा सकता है

Donald Trump: वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के फ्लोरिडा स्थित घर की एफबीआई की तलाशी में  एक विदेशी सरकार की सैन्य सुरक्षा का वर्णन करने वाला एक दस्तावेज जिसमें उसकी परमाणु क्षमताएं भी शामिल हैं.

ट्रम्प के घर में 11,000 से अधिक सरकारी दस्तावेज मिले

Ani से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रम्प (Donald Trump) के प्रतिनिधियों और न्याय विभाग ने रॉयटर्स समाचार एजेंसी से टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया. अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार, एफबीआई ने 8 अगस्त को ट्रम्प की मार-ए-लागो संपत्ति की खोज के दौरान 11,000 से अधिक सरकारी दस्तावेज और तस्वीरें बरामद कीं.

पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, जब्त किए गए कुछ दस्तावेजों में शीर्ष गुप्त अमेरिकी अभियानों का विवरण दिया गया था. जिन्हें शीर्ष गुप्त मंजूरी से परे विशेष मंजूरी की आवश्यकता थी. पोस्ट ने कहा कि कुछ दस्तावेज इतने प्रतिबंधित हैं कि बिडेन प्रशासन के कुछ वरिष्ठ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारी भी उनकी समीक्षा करने के लिए अधिकृत नहीं थे.

राष्ट्रीय खुफिया निदेशक एवरिल हैन्स ने पिछले महीने के अंत में कहा कि वह मार-ए-लागो की खोज के दौरान जांचकर्ताओं द्वारा जब्त किए गए दस्तावेजों की वर्गीकरण समीक्षा करेगी. साथ ही साथ एक खुफिया समुदाय (आईसी) राष्ट्रीय के लिए संभावित जोखिम का आकलन करेगी.

सुरक्षा जो प्रासंगिक दस्तावेजों के प्रकटीकरण के परिणामस्वरूप होगी. अमेरिकी न्याय विभाग जनवरी 2021 में पद छोड़ने के बाद व्हाइट हाउस से सरकारी रिकॉर्ड हटाने और उन्हें अपने फ्लोरिडा एस्टेट में रखने के लिए ट्रम्प की जांच कर रहा है.

ट्रम्प ने कई बार दी है सफाई

बता दें की, राष्ट्रीय खुफिया निदेशक एवरिल हैन्स ने पिछले महीने के अंत में कहा कि वह मार-ए-लागो की खोज के दौरान जांचकर्ताओं द्वारा जब्त किए गए दस्तावेजों की वर्गीकरण समीक्षा करेगी. साथ ही साथ एक खुफिया समुदाय (आईसी) राष्ट्रीय के लिए संभावित जोखिम का आकलन करेगी.

सुरक्षा जो प्रासंगिक दस्तावेजों के प्रकटीकरण के परिणामस्वरूप होगी. अमेरिकी न्याय विभाग जनवरी 2021 में पद छोड़ने के बाद व्हाइट हाउस से सरकारी रिकॉर्ड हटाने और उन्हें अपने फ्लोरिडा एस्टेट में रखने के लिए ट्रम्प की जांच कर रहा है.

ट्रम्प ने मौजूदा सरकार पर लगाए आरोप

बता दें की, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फ्लोरिडा स्थित उनके घर पर एफबीआई की छापेमारी को न्याय का उपहास बताया था. क्योंकि उन्होंने 8 अगस्त की खोज के बाद अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज की थी.

ट्रम्प का कहना है की, मौजूदा सरकार उन पर झूठे आरोप लगा रही है. शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली में समर्थकों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा था कि छापे कानून का गंभीर दुरुपयोग था जो एक ऐसी प्रतिक्रिया पैदा करने वाला था. जिसे किसी ने कभी नहीं देखा.

उन्होंने अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बिडेन पर भी पलटवार किया. जिन्होंने इस सप्ताह एक भाषण में ट्रम्प और उनके मेक अमेरिका ग्रेट अगेन (एमएजीए) समर्थकों को चरमपंथी के रूप में वर्णित किया था.  और कहा था की वो हमारे गणतंत्र की नींव के लिए खतरा हैं. बाइडेन ने पेनसिल्वेनिया में अपना कड़ा भाषण भी दिया था.

ट्रम्प ने अपने बयान में कहा की, “एक अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा दिया गया अब तक का सबसे शातिर, घृणित और विभाजनकारी भाषण है. वह राज्य का दुश्मन है. आप सच्चाई जानना चाहते हैं. राज्य के दुश्मन वह हैं. मैगा आंदोलन में रिपब्लिकन हमारे लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश करने वाले नहीं हैं.”

2 thoughts on “अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump के दस्तावेजों से अमेरिका की परमाणु क्षमता का अंदाजा लगाया जा सकता है”

Leave a Reply

Your email address will not be published.