Devendra Fadnavis: सत्ता का स्वाद चखने जा रहे फिर से फडणवीस, महाराष्ट्र में फिर से पलटी सत्ता

Devendra Fadnavis: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) कल तक मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. फिलहाल भाजपा (BJP) कोर कमिटी की बैठक फडणवीस के आवास पर चल रही है और प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत कई सीनियर लीडर मौके पर पहुंचे हैं.

इस बार फिर महाराष्ट्र में लहराने जा रहा भाजपा का परचम

महाराष्ट्र में एक बार फिर से सत्ता परिवर्तन हुआ है. महाराष्ट्र की सियासत में चल रही उथल पुथल को आखिरकार परिणाम अब मिल ही गया है. बता दें की, महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी संकट के बीच बुधवार देर रात उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने मंगलवार देर रात ठाकरे को बहुमत परीक्षण के निर्देश दिए थे.

बता दें की, महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की बगावत के बाद से महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार गिरने के कयास लग रहे थे. जिस पर अंतिम मुहर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) के सीएम पद के इस्तीफा देते ही लग गई. बता दें की, बुधवार रात उद्धव ठाकरे के इस्तीफ़ा देने के दौरान मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में जुटे बीजेपी के विधायकों ने मिठाइयाँ बाँटीं और पार्टी फडणवीस और प्रधानमंत्री मोदी के लिए नारे लगाए.

1 जुलाई को ले सकते हैं फडणवीस शपथ

मीडिया रिपोर्ट्स के दावे के अनुसार,  इस बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल (Devendra Fadnavis) से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. दरअसल, भाजपा (BJP) की प्लानिंग यह है कि 1 जुलाई तक ही शपथ का कार्यक्रम पूरा हो जाए क्योंकि 2 जुलाई से हैदराबाद (Hyderabad) में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है.

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने के बाद अब उन पर कई नेता तंज कस रहें हैं. मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि देश में पहली हिंदुत्व के नाम पर सरकार गिरी है. हनुमान चालीसा का असर है कि 40 विधायक चले गए. कांग्रेस (Congress) की संगत में जो जाएगा वो साफ हो जाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.