Denmark: कोपेनहेगन मॉल में गनमैन ने की तीन हत्याए कई हुए जख्मी

Denmark: मिली जानकारी के मुताबिक, डेनमार्क (Denmark) की राजधानी कोपेनहेगन (Copenhagen) में एक शॉपिंग मॉल (Shopping mall) में हुई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं.

चीखते-भागते नजर आए लोग

ANI की ख़बर के मुताबिक, रोपीय देश डेनमार्क (Denmark) की राजधानी कोपेनहेगन (Copenhagen) में एक मॉल में गोलीबारी हुई है. इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोग घायल हो गए. मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने मौके से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, इस मामले में एक 22 साल के डैनिश युवक को गिरफ्तार किया गया है.

गोलीबारी को पहले आतंकी हमला माना जा रहा था. प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन के बाद कोपेनहेगन (Copenhagen) पुलिस ऑपरेशन यूनिट के प्रमुख सोरेन थॉमसन (Soren Thomson) ने कहा- ये कोई आतंकी घटना नहीं थी. इस हमले में 3 लोगों की मौत हुई है. थॉमसन ने पत्रकारों को बताया कि गोलीबारी करने वाले संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, घटना फील्ड्स शॉपिंग मॉल में उस वक्त हुई जब यहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे. छुट्टी होने की वजह से काफी लोग मौजूद थे. इस दौरान अचानक फायरिंग और चीखने की आवाजें सुनाई दीं हैं. इसके बाद भगदड़ मच गई और लोग बाहर की तरफ भागे.

इस पूरी घटना पर कोपेनहेगन की मेयर (Sophie Haestorp Andersen) ने कहा, ‘ये घटना हैरान कर देने वाली है और बेहद गंभीर मामला है.’ बता दें, रविवार ब्रिटिश पॉप स्टार हैरी स्टाइल (Harry style) मॉल के करीब ही रॉयल अरीना में रात करीब रात 11 बजे एक बड़ा कॉन्सर्ट (Concert) होना था.

पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा है कि मृतकों और घायलों की सही संख्या बताना अभी जल्दबाजी होगी. हालांकि ख़बरों के अनुसार मृतकों की संख्या 3 बताई जा रही है.

ANI का अधिकारिक ट्वीट…

Leave a Reply