Srilanka के क्रिकेटर Danushka Gunathilaka यौन उत्पीड़न मामले हुए गिरफ्तार

Danushka Gunathilaka: श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका (Danushka Gunathilaka) पर सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में सहमति के बिना यौन संभोग के चार मामलों का आरोप लगाया गया है. ऑस्ट्रेलिया में स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दानुष्का गुणथिलाका की मुलाकात 29 साल की एक महिला से एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी. महिला ने अब गुणथिलाका पर यौन शोषण का आरोप लगाया है.

Danushka Gunathilaka को ऑस्ट्रेलिया में किया गया गिरफ्तार

CNN से मिली अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप में इंग्लैंड से राष्ट्रीय टीम की हार के कुछ घंटों बाद, सिडनी में एक महिला पर कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में श्रीलंकाई क्रिकेटर दानुष्का गुणथिलाका (Danushka Gunathilaka) को गिरफ्तार कर लिया गया है.

न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने रविवार को एक बयान में कहा, बयान में कहा गया, “श्रीलंका क्रिकेट ने पुष्टि की है कि ICC ने उसे सूचित किया था कि सिडनी में एक महिला के यौन उत्पीड़न के आरोप में खिलाड़ी दनुष्का गुणथिलाका (Danushka Gunathilaka) को गिरफ्तार किया गया है.”

 

Srilanka के क्रिकेटर Danushka Gunathilaka यौन उत्पीड़न मामले हुए गिरफ्तार
Srilanka के क्रिकेटर Danushka Gunathilaka यौन उत्पीड़न मामले हुए गिरफ्तार

सुबह एक बजे गुणथिलका को किया गया गिफ्तार

द ऑस्ट्रेलियन के मुताबिक, 31 साल के श्रीलंकाई क्रिकेट स्टार दनुष्का गुणथिलका (Danushka Gunathilaka) को रविवार सुबह करीब 1 बजे ससेक्स स्ट्रीट होटल से गिरफ्तार किया गया है. कथित घटना पिछले हफ्ते पूर्वी सिडनी में हुई थी.

सेक्स क्राइम स्क्वॉड (Sex Crimes Squad) ने दनुष्का गुणाथिलका के खिलाफ बलात्कार के आरोपों की जांच शुरू के दी है. 29 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया है कि रोज बे (Rose Bay) के एक घर में उसका यौन उत्पीड़न श्रीलंकाई क्रिकेट स्टार दनुष्का गुणथिलका के द्वारा किया गया था.

ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए पीड़ित से मिली थे स्टार क्रिकेटर

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंकाई क्रिकेट स्टार दनुष्का गुणथिलका पीड़ित महिला से ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए मिले थे. बताया जा रहा है की, 2 नवंबर की शाम को दनुष्का गुणथिलका ने बलात्कार किया है. सिडनी पुलिस ने एक अधिकारिक बयान में कहा है की, “श्रीलंकाई नागरिक को आज एवीएल (AVL) के माध्यम से पररामट्टा (Parramatta) जमानत अदालत में पेश होने के लिए जमानत देने से इनकार कर दिया गया है.”

बता दें की, दिग्गज क्रिकेटर दनुष्का गुणाथिलका को जमानत देने से इनकार कर दिया गया था और रविवार को एक ऑडियो-विजुअल लिंक के माध्यम से पररामट्टा (Parramatta) जमानत अदालत में पेश किया गया था.

श्रीलंकाई टीम में नहीं शामिल हुए हैं Danushka Gunathilaka

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद श्रीलंकाई क्रिकेट टीम रविवार सुबह बिना गुणथिलाका (Danushka Gunathilaka) के कोलंबो के लिए रवाना हो चुगी है. दनुष्का गुणाथिलका श्रीलंका T20 टीम का हिस्सा थे. लेकिन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. और अब उन पर गंभीर आरोप लगें हैं.

SLC श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने एक बयान में कहा है की, “श्रीलंका क्रिकेट पुष्टि करता है कि आईसीसी (ICC) द्वारा अधिसूचित किया गया था कि सिडनी में एक महिला के यौन उत्पीड़न के आरोप में खिलाड़ी दनुष्का गुणाथिलका को गिरफ्तार कर लिया गया है. और गुनाथिलाका (7 नवंबर, 2022) अदालत में पेश होने वाले हैं.”

आगे उन्होंने कहा है की, “अदालत में कार्यवाही की बारीकी से निगरानी करेगा और आईसीसी (ICC) के परामर्श से मामले की गहन जांच शुरू करेगा और दोषी पाए जाने पर खिलाड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा.”

Leave a Reply