September 25, 2022
COVID-19: कोरोना फिर से पकड़ रहा रफ़्तार, 8 हज़ार से ज्यादा मामले आये सामने

COVID-19: कोरोना फिर से पकड़ रहा रफ़्तार, 8 हज़ार से ज्यादा मामले आये सामने

Spread the love

कोरोना वायरस(Covid-19) का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है. अब एक बार फिर से कोरोना का खतरा साफ़ दिखने लगा है. बता दें की, बीते दिन देश भर में 4,216 लोग कोरोना संक्रमण से रिकवर भी हुए, जिससे ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,26,48,308 हो गई.

देश में फिर से हुए हालात भयावा

देश में कोरोना(Covid-19) केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 8,329 नए केस सामने आए हैं. जबकि 10 मौतें दर्ज की गई हैं. एक दिन पहले के मुकाबले नए केसों की संख्या 9.8 फीसदी ज्यादा है. इसके साथ ही कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 40,370 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय(Ministry Of Health and Welfare)  के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के अंदर 4216 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स(Media Reports) की माने तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय(Ministry Of Health and Welfare) ने लोगों के समूह पर नज़र रखने के लिए कहा है. देश की राजधानी दिल्ली(Delhi) में, में रविवार को कोविड-19 के 343 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर 1.91 प्रतिशत दर्ज की गई.

COVID-19 के चलते चार राज्यों में सरकार ने जारी किया अलर्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय(Ministry Of Health and Welfare) ने कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्दे नज़र रखते हुए चार राज्यों में अलर्ट ज़ारी किया है. इन चार में महाराष्ट्र,दिल्ली, कर्नाटक और केरल जैसे राज्य शामिल हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, राजेश भूषण ने  एक पत्र लिखा है जिसमे उन्होंने कहा की, ‘‘इसलिए, जन स्वास्थ्य प्रतिक्रिया पर एक जोखिम आकलन आधारित रुख का अनुपालन करने की जरूरत है. साथ ही, महामारी से लड़ने में अब तक मिली कामयाबी को भी नहीं गंवाया जाए. ’’

देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई(Mumbai) में भी हालात सामान्य नहीं बताये जा रहें हैं. बता दें की, मुंबई(Mumbai) में 1,725 कोरोना के मामले दर्ज़ किए गए हैं. 26 जनवरी के सबसे ज्यादा सामने आने वाले आंकड़े हैं. राहत की ख़बर ये है की बढ़ते केसों के बीच भी अभी कोरोना से किसी ने अपनी जान नहीं गवाई हैं.

1 thought on “COVID-19: कोरोना फिर से पकड़ रहा रफ़्तार, 8 हज़ार से ज्यादा मामले आये सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published.