September 25, 2022
Congress: अग्निपथ स्कीम के विरोध में उतरी कांगेस, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन ज़ारी

Congress: अग्निपथ स्कीम के विरोध में उतरी कांगेस, जंतर-मंतर पर प्रदर्शन ज़ारी

Spread the love

कांग्रेस(Congress) भी अब अग्निपथ स्कीम के विरोध प्रदर्शन में उतर गई है. कांग्रेस(Congress) नेता सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए पेश की गई ‘अग्निपथ’ योजना(Agneepath Scheme) का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता दिखाने के आज जंतर-मंतर पर ‘सत्याग्रह'(Satyagrah) कर रहे हैं.

कांग्रेस उतरी मैदान में

अग्निपथ योजना(Agneepath scheme) को लेकर कांग्रेस(Congress) सरकार पर दबाव बनाने में जुटी है, ताकि सरकार युवाओं की उचित मांगों को मान ले. कांग्रेस(Congress) के तमाम वरिष्ठ नेता आज जंतर मंतर पर इस योजना के विरोध में सत्याग्रह कर रहे हैं, इस सत्याग्रह में प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी(Rahul Gandhi) भी शामिल हो रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस(Congress) नेता सलमान खुर्शीद(Salman Khurshid) ने कहा, सत्याग्रह सत्य से सबंधित है जब भी आप सत्य के लिए खड़े होंगे जब भी आप किसी का विरोध करेंगे सत्य के साथ नहीं है वह सत्याग्रह(Satyagrah) होगा.  हम देश के युवाओं को कहेंगे कि, वह शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें यह देश और फौज(Army) का मामला है.

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने किया था इस योजना का समर्थन

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अपने ट्वीटर पर लिखा था की, “यह एक सुधार है जो बहुत जरूरी है और सही दिशा में एक सुधार है. अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया को लेकर चिंतित युवाओं के साथ मेरी सहानुभूति है. वास्तविकता यह है कि भारत को अत्याधुनिक हथियारों से लैस प्रौद्योगिकी पर हल्के मानव पदचिह्न के साथ एक युवा सशस्त्र बल की आवश्यकता है.”

इसके पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिस तरह कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा ठीक उसी तरह उन्हें देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और अग्निपथ योजना को वापस लेना ही पड़ेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें की, अग्निपरीक्षा योजना के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय ने अहम फैसला लेते हुए अग्निवीरों को सीएपीएफ(CAPF) और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.