September 29, 2022
कॉमेडी जगत को लगा बड़ा झटका, कॉमेडियन Raju Srivastav का हुआ निधन

कॉमेडी जगत को लगा बड़ा झटका, कॉमेडियन Raju Srivastav का हुआ निधन

Spread the love

Raju Srivastav: लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. कॉमेडियन (Raju Srivastav) ने नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अंतिम सांस ली. राजू को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था.

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का हुआ निधन

ANI से मिली अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए ये एक बड़ी क्षति है. 41 दिनों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद कॉमेडियन का सुबह 10.20 बजे निधन हो गया है. 58 वर्षीय स्टैंड-अप कॉमेडियन को दिल का दौरा तब पड़ा जब वह दक्षिण दिल्ली के एक जिम में कसरत कर रहे थे.

राजू शिकायत कर रहा था कि जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो वह असहज महसूस कर रहे थे. उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और तब से वे वेंटिलेटर पर थे. राजू श्रीवास्तव के चचेरे भाई ने पहले पीटीआई को बताया, “वह अपना नियमित व्यायाम कर रहे थे और जब वह ट्रेडमिल पर थे.  तो वह अचानक गिर गए और  उनको दिल का दौरा पड़ा और उसे तुरंत एम्स अस्पताल ले जाया गया.”

पिछले कुछ दिनों में, कॉमेडियन (Raju Srivastav) के स्वास्थ्य में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया था. 25 अगस्त को राजू के होश में आने की खबरें आईं लेकिन उनके भाई दीपू श्रीवास्तव ने एबीपी न्यूज को बताया कि परिवार को डॉक्टरों से ऐसी कोई जानकारी नहीं थी. दीपू ने यह भी कहा था कि कॉमेडियन ने मामूली सुधार दिखाया है और धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं.

राजू की पत्नी शिखा ने समय समय पर दी थी जानकारी

बता दें की,  राजू की पत्नी शिखा ने भी समय-समय पर उनके प्रशंसकों और परिवार को उनके स्वास्थ्य की जानकारी दी थी और सभी से उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना करने को कहा था. अपने मंच चरित्र ‘गजोधर’ के लिए जाने जाने वाले राजू का जन्म 25 दिसंबर, 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था.

उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे. वह अपने शुरुआती दिनों से ही एक अच्छे मिमिक भी थे. जानकारी के लिए बता दें की, राजू ने अपने चुटकुलों और कॉमिक जीवन में कुछ बहुत ही प्रासंगिक स्थितियों के साथ स्टैंड-अप कॉमेडी की दुनिया में खुद के लिए एक जगह बनाई.

उन्होंने अपनी तरह के पहले स्टैंड-अप कॉमेडी टैलेंट हंट शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से प्रसिद्धि पाई, जिसका पहला सीज़न वर्ष 2005 में प्रीमियर हुआ था. वह “मैंने प्यार किया”, “बाजीगर”, “बॉम्बे टू गोवा” (रीमेक) और “आमदानी अठानी खारचा रुपैया” जैसी हिंदी फिल्मों में दिखाई दिए. वह “बिग बॉस” सीजन तीन के प्रतियोगियों में से एक थे. वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष थे.

कोरोना काल में स्वस्थ थे राजू श्रीवास्तव

बता दें की, राजू श्रीवास्तव के परिवार ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करके पहले उनकी हेल्थ के बारे में बताया था साथ ही कहा है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें. उन्होंने लिखा था की “राजू श्रीवास्तव जी की तबीयत स्थिर है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं.” लेकिन अब उनके निधन की अधिकारिक पुष्टि हो गई है.

राजू श्रीवास्तव ने कोरोना से वक्त कहा था की, ”पीएम मोदी ने बाहरी गतिविधियों के लिए तालाबंदी की है. लेकिन इनडोर गतिविधियों के लिए नहीं. आप खाना बना सकते हैं. बच्चों के साथ समय बिता सकते हैं. दूसरों की मदद कर सकते हैं. दूसरों का शुक्रिया अदा कर सकते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.