September 25, 2022
CM Yogi Adityanath के ओएसडी मोतीलाल की सड़क हादसे में हुई मौत

CM Yogi Adityanath के ओएसडी मोतीलाल की सड़क हादसे में हुई मौत

Spread the love

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के कार्यालय के अंतर्गत विशेष कार्य अधिकारी (OSD) की शुक्रवार को बस्ती के पास एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है.

ओएसडी मोतीलाल सिंह अपनी पत्नी के साथ कर रहे थे यात्रा

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) के ओएसडी मोतीलाल सिंह अपनी पत्नी और कार चालक के साथ उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर यात्रा कर रहे थे. हादसा उस वक्त हुआ जब उनकी कार पेड़ से टकरा गई.

हादसे में अधिकारी मोतीलाल सिंह की जान चली गई जबकि उनकी पत्नी की हालत गंभीर है और बाद में उन्हें मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया. इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री शिविर कार्यालय के मोतीलाल सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने ट्विटर पर लिखा, “महाराज जी (यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ) ने सड़क दुर्घटना में गोरखपुर के मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के श्री मोतीलाल सिंह जी के दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया है. महाराज जी ने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है.”

आजमगढ़ जिले के रहने वाले थे मोतीलाल सिंह

मिली जानकारी  के मुताबिक, मोतीलाल सिंह मूल रूप से आजमगढ़ जिले के रहने वाले थे. वह पीसीएस अधिकारी थे और बांसगांव से एसडीएम के पद से रिटायर हुए. साल 2017 में जब गोरखनाथ मंदिर में सीएम कैंप कार्यालय खुला तो उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की समस्याएं सुनने के लिए प्रभारी के रूप में नियुक्त कर दिया.

तभी से मोतीलाल सिंह यहां नियमित रूप से अपनी सेवाएं दे रहे थे. बताया जा रहा है कि मोतीलाल सिंह बहुत ही सरल स्वभाव के और मृदभाषी थे. मोतीलाल सिंह नगर निगम में अपर नगर अधिकारी की पद से सेवानिवृत्त हुए थे. इससे पहले वह उप जिलाधिकारी चौरी चौरा भी रह चुके थे.

उत्तर प्रदेश में आम हो गए सड़क हादसे

बता दें की, बाराबंकी में दो बाइक सवारों को अज्ञात वाहन ने मारी जोरदार टक्कर मार दी थी. टक्कर इतनी भीषण थी कि इस कारण पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं, एक की हालत गंभीर थी. गंभीर व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में सोमवार को तेज रफ्तार कार के ट्रैक्टर ट्राली से टकरा जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए थे. उन्होंने बताया कि दुर्घटना देवबंद थाना क्षेत्र के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर राजमार्ग पर हुई थी.

पुलिस उपाधीक्षक रामकरण ने बताया था कि दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अनुमंडल दंडाधिकारी दीपक कुमार की निगरानी में बचाव अभियान शुरू किया था.

मृतकों की पहचान शिवानी त्यागी (20), सावित्री देवी (55), एस भारद्वाज (25) और ज्ञानवती देवी (47) के रूप में हुई है थी. उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां 13 की हालत गंभीर बताई जा रही थी.

जानकारों का मानना है की, उत्तर प्रदेश में सड़क हादसे अब आम होते जा रहे हैं. सड़क हादसों का बड़ा कारण जानवरों को भी बताया जा रहा है. जानवरों की वजह से आए दिन लोग इन से टकराते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.