BYJU'S ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका! Lionel Messi को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर

BYJU’S: एडटेक प्रमुख बायजू (BYJU’S) ने फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) को अपनी सामाजिक प्रभाव शाखा एजुकेशन फॉर ऑल (Education For All) के पहले वैश्विक ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना है. यह खबर सोशल मीडिया पर सामने आते ही तहलका मच गया.

एक समय ऐसे कयास लगाये जा रहे थे की बायजू पूरी तरह से बंद हो जाएगा. लेकिन अब जब बायजू ने फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) को अपना वैश्विक ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है तो बायजू को लेकर लोग अलग अलग तरह की बातें कर रहें हैं.

BYJU’S ने सभी को चौंकाया

NDTV से मिली जानकारी के मुताबिक, दुनिया की लीडिंग शिक्षा प्रौद्योगिकी (leading education technology) कंपनी BYJU’S ने आज फुटबॉल स्टार और वैश्विक खेल आइकन लियोनेल  मेस्सी को अपने ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर के रूप में घोषित किया. पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलने वाले और अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम की कप्तानी करने वाले मेसी ने समान शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए BYJU’S के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

BYJU'S ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका! Lionel Messi को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर
BYJU’S ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका! Lionel Messi को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर

BYJU’S के सह-संस्थापक दिव्या गोकुलनाथ ने कहा है की,

“हम अपने वैश्विक राजदूत (global ambassador) के रूप में लियोनेल मेस्सी के साथ सहयोग करने के लिए सम्मानित और उत्साहित हैं. वह जमीनी स्तर से उठकर अब तक के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं. यही वह अवसर है जिसे BYJU’S Education For All (EFA) बनाना चाहता है. वर्तमान में यह लगभग 5.5 मिलियन बच्चों को सशक्त बना रहा है. लियोनेल मेस्सी से अच्छा काम कोई नहीं कर सकता है. वो एक सच्चे इंसान हैं.”

बायजू के सह-संस्थापक ने कहीं ये बातें

बायजू के सह-संस्थापक दिव्या गोकुलनाथ ने आगे कहा है की, “यह वास्तव में आश्चर्य की बात नहीं है कि अब तक का सबसे महान खिलाड़ी भी अब तक की सबसे बड़ी एजुकेशन कंपनी के साथ है. मुझे यकीन है कि यह साझेदारी दुनिया भर के लाखों लोगों को बड़ा सपना देखने और बेहतर सीखने के लिए प्रेरित करेगी.”

बता दें की, फ़ुटबॉल के दुनिया भर में लगभग 3.5 बिलियन प्रशंसक हैं और लियोनेल मेस्सी के सोशल मीडिया पर लगभग 450 मिलियन फोल्लोवेर्स हैं. BYJU’S के साथ लियोनेल मेस्सी का आना BYJU’S के लिए बड़ी उपलब्धता है. वैसे इस साल की शुरुआत में, BYJU’S ने कतर में फीफा विश्व कप 2022 का आधिकारिक प्रायोजक (official sponsor) बनकर इतिहास रच दिया है.

मेस्सी अब BYJU’S के अभियानों में दिखाई देंगे

BYJU’S Education For All को बढ़ावा देने वाले अभियानों में अब फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) भी दिखाई देंगे. बायजू लियोनेल मेस्सी को ‘द ग्रेटेस्ट लर्नर ऑफ ऑल टाइम’ के रूप में देखता है. जिसके निरंतर सीखने के जुनून ने फुटबॉल में जो संभव है उससे भी ज्यादा कर के दिखाया है.

बीते कई समय से देश की IT कंपनी में से एक बायजू  में लगातार लोगों की नौकरियां जा रही हैं. जो कि एक चिंता का सबब बन चुका है. बताया जा रहा था की बायजू के कई ऑफिस अब बंद हो जायेंगे. लेकिन फ़िलहाल अब मेस्सी के बायजू में आने के बाद से ऐसे कयास लगाये जा रहें हैं की बायजू एक दम सही है.

Leave a Reply