Bus Accident: पाकिस्तान में बस के खड्ड में गिरने से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की हुई मौत

Bus Accident: एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान (Pakistan) में रविवार को भारी बारिश में एक यात्री बस पहाड़ी सड़क से फिसल कर गहरी खाई में गिर गई. जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए हैं. बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के शिरानी जिले के सहायक प्रशासक महताब शाह ने कहा कि बस में लगभग 35 यात्री सवार थे. जो राजधानी इस्लामाबाद से क्वेटा (Quetta) शहर जा रहे थे.

बस खाई में गिरने से मचा हड़कंप

पाकिस्तान (Pakistan) में बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के शिरानी जिले में क्वेटा जा रही एक बस के खड्ड में गिरने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए. जियो न्यूज ने रविवार को यह रिपोर्ट दी है. बचाव अधिकारियों के अनुसार, दुर्भाग्यवश रावलपिंडी से क्वेटा जा रही यात्री बस शिरानी जिले में दानसर इलाके के पास गहरी खाई में गिर गई थी.

बता दें की, मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि घायलों में कई की हालत गंभीर है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बचावकर्मी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सीमा से लगे नष्ट हुए वाहन और उसके आसपास के इलाकों में बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं. ANI की ख़बर के मुताबिक, स्पष्ट रूप से भारी बारिश के बीच बस गीली सड़क पर फिसल गई और चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया था. बस लगभग 200 फीट (61 मीटर) खड्ड में गिर गई.

पिछले महीने मिनी बस गिरी थी

बता दें की, बलूचिस्तान (Balochistan) में पिछले महीने एक मिनीबस के खड्ड में गिरने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी. बता दें की, खराब सड़क बुनियादी ढांचे और यातायात कानूनों की अवहेलना के साथ-साथ खराब रखरखाव वाले वाहनों के कारण पाकिस्तान (Pakistan) में घातक सड़क दुर्घटनाएं आम हैं.

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार ने शाह के हवाले से कहा, ‘‘बारिश और वाहन के तेज रफ्तार के कारण यह घटना (Bus Accident) हुई है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.