September 25, 2022
Bulldozer: उत्तर प्रदेश में दंगो के बाद गूंजा बुलडोज़र, देश भर में 400 से अधिक गिरफ्तारियां

Bulldozer: उत्तर प्रदेश में दंगो के बाद गूंजा बुलडोज़र, देश भर में 400 से अधिक गिरफ्तारियां

Spread the love

बुलडोज़र(Bulldozer) की गरजना अब उत्तर प्रदेश में फिर से तेज़ सुनाई देने लगी है. बता दें की, बीजेपी(BJP) के दो बर्खास्त नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद(Muhammad) पर विवादित टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को कई राज्यों में हिंसक विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई में अब तक 400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यूपी में गरज़ा बुलडोज़र, 400 लोग हुए गिरफ्तार

कानपुर(Kanpur) और उसके बाद प्रयागराज(Prayagraj) में पत्थरबाजों की हरकत के पीछे राष्ट्र विरोधी हिंसा का सुनियोजित षड्यंत्र बताया जा रहा है. जैसे-जैसे इस केस की परते खुल रहीं हैं वैसे-वैसे अब उत्तर प्रदेश सरकार अब शिकंजा कसती जा रही है. बीते शुक्रवार को हुई हिंसा के आरोपी जावेद अहमद (Javed Ahmed) के घर पर रविवार को बुलडोजर(Bulldozer) चला. प्रशासन की टीम ने अवैध तरीके से बने घर को बुलडोजर(Bulldozer) की मदद से तोड़ने का काम किया.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, इस से  पहले कानपुर(Kanpur) हिंसा के आरोपी मुख्य आरोपी हयात जफर (Jafar Hayat) के साथ ही मोहम्मद इश्तियाक (Mohammad Ishtiaq) के घर पर शनिवार को प्रशासन द्वारा बुलडोजर(Bulldozer) कार्रवाई की गई थी. गिरफ्तार किए गए लोगों में, उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के आठ जिलों में 316 और पश्चिम बंगाल(West Bengal) में 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

दंगो के लिए वाट्सएप ग्रुप का लिया गया सहारा 

गिरफ़्तार किए गए आरोपियों ने बताया की,” उन्हें वाट्सएप ग्रुप पर एक वीडियो का लिंक भेजा गया था. उसे देखा तो एक व्यक्ति जो खुद को मौलवी बता रहा था, वह युवाओं को वीडियो के जरिए भड़का रहा था. वीडियो देखने के बाद ही उन्होंने सड़कों पर उतर कर बवाल किया था.” इन सब के चलते उत्तर प्रदेश में उपद्रवियों पर कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में रविवार को प्रयागराज में मुख्य आरोपित जावेद मोहम्मद(Javed Mohammad) उर्फ जावेद पंप के अवैध बने दोमंजिला मकान को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया.

यही नहीं, बल्कि यूपी(उत्तर Pradesh) के ही सहारनपुर में उपद्रव और हिंसा के दो दिन बाद अभी तक पुलिस 71 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. उपद्रव के एक आरोपी मुज्जमिल के घर पर शनिवार पुलिस द्वारा बुलडोजर(Bulldozer) से कार्रवाई की गई थी. वहीं, झारखंड(Jharkhand) की राजधानी रांची(Ranchi) में उपद्रव को लेकर पुलिस ने नामजद समेत कई अज्ञात पर मुकदमा किया है, लेकिन कार्रवाई की रफ्तार सुस्त बतायी जा रही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट…

3 thoughts on “Bulldozer: उत्तर प्रदेश में दंगो के बाद गूंजा बुलडोज़र, देश भर में 400 से अधिक गिरफ्तारियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.