September 29, 2022
BSP: बसपा सुप्रीमो दे रहीं द्रौपदी मुर्मू को समर्थन, मायावती ने किया बड़ा एलान

BSP: बसपा सुप्रीमो दे रहीं द्रौपदी मुर्मू को समर्थन, मायावती ने किया बड़ा एलान

Spread the love

BSP सुप्रीमों ने एक बड़ा फ़ैसला लिया है. बीसपी (BSP) ने राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) को लेकर अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है. बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रेस कांफ्रेस कर शनिवार को बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने स्पष्ट कर दिया है की वो किसको समर्थन कर रहीं हैं.

अटकलों के बीच मायावती का बड़ा एलान

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने  राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को समर्थन देने का ऐलान किया है. बीएसपी (BSP) अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, ‘हमने एनडीए के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू Draupadi Murmu को समर्थन देने का फैसला किया है.

मायावती (Mayawati) ने कहा, ” बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (Sharad Pawar) ने बसपा (BSP) को राष्ट्रपति उम्मीदवार तय करने के लिए आयोजित बैठक में नहीं बुलाया.” उन्होंने कहा कि बसपा एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जिसका नेतृत्व दलितों के साथ है. मायावती (Mayawati) का कहना है की, अलग- अलग पार्टी होते हुए भी ये सभी पार्टियों एक होकर बीएसपी के खिलाफ हो जाती हैं, लेकिन बीएसपी बाबा साहब के लक्ष्य पर डट कर खड़ी रहती है.

मायावती (Mayawati) कहा कि बसपा (BSP) का उद्देश्य बाबा साहब के सिद्धांतों पर काम करना है. बसपा को बदनाम करने का भी ये लोग कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. हमारे एमएलए (MLA) को तोड़ने का काम करते हैं. कांग्रेस (Congress) तो इसमें विशेष काम करती है. बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने कहा है कि “हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए, द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है.

द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) एनडीए (NDA) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं. वह इससे पहले झारखंड (Jharkhand) की पहली महिला राज्यपा रह चुकी हैं. सत्ताधारी एनडीए का उम्मीदवार होने के नाते उनकी जीत तय मानी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.