September 25, 2022
BSF ने जम्मू-कश्मीर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया गिरफ्तार

BSF ने जम्मू-कश्मीर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया गिरफ्तार

Spread the love

BSF: अधिकारियों ने कहा कि शनिवार तड़के जम्मू के अरीना सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा है.

एक हफ्ते में तीसरी घुसपैठ की कोशिश है ये

ANI से मिली जानकारी के मुताबिक, एक हफ्ते में घुसपैठ की यह तीसरी कोशिश है. जम्मू जिले के अरीना सेक्टर के आरएस पुरा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात एक पाकिस्तानी नागरिक को बीएसएफ (BSF) ने पकड़ लिया.

बता दें की, इससे पहले 25 अगस्त को, बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गोली मार दी थी. जिसने जम्मू के सांबा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार नशीले पदार्थों की तस्करी का प्रयास किया था. बीएसएफ के प्रवक्ता के अनुसार, सीमा पार करने की कोशिश करने वाले घुसपैठिए को बीएसएफ कर्मियों ने उस समय गोली मार दी.

जब उन्होंने दिन के शुरुआती घंटों में पाकिस्तान की ओर से एक संदिग्ध गतिविधि देखी. बीएसएफ के जवानों ने तुरंत घुसपैठिए पर गोलियां चलाईं लेकिन घायल घुसपैठिया मौके से खून के धब्बे बरामद होने से भागने में सफल रहा है.

अपने पीछे बड़ी मात्रा में छोड़ था ड्रग्स

हालांकि, वह अपने पीछे बड़ी मात्रा में ड्रग्स छोड़ गया था जिसे वह तस्करी करने का प्रयास कर रहा था.  अधिकारी ने कहा कि उन्होंने लगभग आठ किलोग्राम ड्रग्स (हेरोइन) के आठ पैकेट बरामद किए हैं.

21 अगस्त को, नौशेरा शहर के सेहर मकरी इलाके में एलओसी पर भारतीय सेना के सैनिकों ने एक घुसपैठिए को गोली मार दी और उसे पकड़ लिया था. जो कथित तौर पर आत्मघाती हमले के लिए आ रहा था.

तबारक हुसैन  के रूप में पहचाने गए घुसपैठिए को पहली बार संदिग्ध गतिविधि में शामिल होने के लिए देखा गया था और जम्मू के राजौरी जिले के नौशेरा शहर के सेहर मकरी इलाके में सेना के जवानों द्वारा उसका सामना किया गया था.

राजौरी जिला पुलिस ने कहा कि घुसपैठिए ने सेना के जवानों से बचने का प्रयास किया. लेकिन घायल अवस्था में उसे गोली मार दी गई और उसे रोक लिया गया. उन्होंने कहा कि घुसपैठिए को प्राथमिक उपचार के लिए स्थानीय सैन्य प्रतिष्ठान में ले जाया गया और फिर आगे के इलाज के लिए सेना अस्पताल राजौरी में स्थानांतरित कर दिया गया.

भारत के खिलाफ साजिश रच रहे आईएस के आत्मघाती हमलावर को हिरासत में लिया था रूस ने

समाचार एजेंसी स्पुतनिक ने बताया कि रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) ने सोमवार को कहा कि उसके अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह के एक सदस्य, एक आत्मघाती हमलावर को हिरासत में लिया है.

जो भारत के नेतृत्व अभिजात वर्ग के खिलाफ आतंकवादी हमले की साजिश रच रहा था. बयान में कहा गया है कि हिरासत में लिए गए आईएस नेताओं में से एक ने तुर्की में आत्मघाती हमलावर के रूप में भर्ती किया था.

भारत के प्राधिकरण ने एक बयान में कहा था की, “रूस के FSB ने रूस में प्रतिबंधित इस्लामिक स्टेट अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन के एक सदस्य की पहचान की और उसे हिरासत में लिया. जो मध्य एशियाई क्षेत्र के एक देश का मूल निवासी था. जिसने सत्तारूढ़ हलकों के प्रतिनिधियों में से एक के खिलाफ खुद को उड़ाकर एक आतंकवादी कार्य करने की योजना बनाई थी.”

2 thoughts on “BSF ने जम्मू-कश्मीर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.