Gujarat: समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक,  गुजरात (Gujarat) के मच्छु नदी पर बना पुल रविवार शाम अचानक ढह गया है. जिस हादसे में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. बता दें की, गुजरात के मोरबी शहर में रविवार शाम हुए पुल हादसे में मरने वालों की संख्या 132 पहुंच गई है. पुल के ढहने का विडियो इस वक़्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसके चलते प्रधानमंत्री मोदी ने दुःख व्यक्त किया है.

Gujarat के पुल ढहने पर PM Modi ने जताया दुःख

इंडिया टुडे से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुजरात (Gujarat) के मोरबी जिले में माच्छू नदी में एक पुल गिरने से जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. पीएम मोदी ने केवड़िया में कहा की,

“मैं एकता नगर में हूं लेकिन मेरा मन मोरबी के पीड़ितों के साथ है. अपने जीवन में शायद ही कभी मैंने ऐसा दर्द अनुभव किया होगा. एक तरफ दर्द से भरा दिल है और दूसरी तरफ रास्ता है कर्तव्य का.”

Gujarat में गिरा पुल, PM मोदी ने जताया दुःख, रद्द की आज की रैलियां
Gujarat में गिरा पुल, PM मोदी ने जताया दुःख, रद्द की आज की रैलियां

PM Modi ने कहीं यह बातें

पीएम मोदी ने गुजरात के केवड़िया के एकता नगर में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए यह दुःख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने आगे कहा की, “मैं हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. दुख की इस घड़ी में सरकार हर तरह से शोक संतप्त परिवारों के साथ है. गुजरात सरकार कल से राहत एवं बचाव अभियान चला रही है. केंद्र भी विस्तार कर रहा है. राज्य सरकार को हर संभव मदद करेगी.”

पीएम मोदी ने कहा कि जिस अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है. वहां भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है. और सभी मरीजो का ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने कहा, “यह सुनिश्चित करने को प्राथमिकता दी जा रही है कि लोगों को कम से कम समस्याओं का सामना करना पड़े.”

राहत बचाव का कार्य है जारी

उन्होंने इस बात पर भी ज़िक्र किया कि गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल से खोज और बचाव कार्यों की कमान संभाल रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी का कहना है की, “गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल कल रात मोरबी पहुंचे थे. वह कल से खोज और बचाव अभियान की कमान संभाल रहे हैं. राज्य सरकार ने इस घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है. मैं देश के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इसमें कोई ढिलाई नहीं होगी. बचाव और राहत का अभियान चालू है.”

पीएम मोदी ने कहा कि घटना के बाद देश का हर नागरिक पीड़ितों के लिए प्रार्थना करने लगा और मदद के लिए आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा, “मोरबी त्रासदी के बाद, देश के प्रत्येक नागरिक ने दुर्घटना के पीड़ितों के लिए प्रार्थना करना शुरू कर दिया. स्थानीय लोग दुर्घटनास्थल और अस्पताल में मदद के लिए आगे बढ़ रहे हैं. यह एकता की ताकत है.”

इस घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया है. ममता बनर्जी ने रविवार की रात ट्विटर पर लिखा है की, “गुजरात (Gujarat) के मोरबी में दुखद पुल ढहने से मैं बहुत चिंतित हूं. जिसमें कई निर्दोष लोगों की जान चली गई और कई लोग फंस गए. मृतकों के परिवारों और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. मैं प्रार्थना करती हूं कि घायलों का शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो.”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अधिकारिक ट्वीट…

 

2 thoughts on “Gujarat में गिरा पुल, PM मोदी ने जताया दुःख, रद्द की आज की रैलियां”
  1. […] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने भारत की जी20 अध्यक्षता के लिए लोगो और थीम का अनावरण किया था. लोगो में एक कमल का फूल और एक ग्लोब दर्शाया गया है. जबकि भारत के G20 प्रेसीडेंसी का विषय है. “एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य” जो ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ (विश्व एक परिवार है) के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाता है. […]

Leave a Reply