Brahmastra box office: ब्रह्मास्‍त्र का वैश्विक स्तर पर कलेक्शन 300 करोड़ पहुँचा

Brahmastra box office: रिलीज के पहले सप्ताह के दौरान भारत में 170 करोड़ रुपये की कमाई (करने के बाद निर्देशक अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र के अगले कुछ दिनों में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है.

पहले हफ्ते में वैश्विक स्तर पर फिल्म ने कमाए 300 करोड़

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत इस फंतासी ड्रामा ने सातवें दिन अनुमानित रूप से 9.25 करोड़ रुपये कमाए. यह इस साल किसी हिंदी फिल्म के लिए पहले सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. अयान ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि फिल्म ने अपने पहले सप्ताह में वैश्विक स्तर पर 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस रिपोर्टिंग में एक विसंगति रही है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सप्ताह के दौरान गिरावट उच्च स्तर पर’ रही है. हिंदी संस्करण के अलावा, ब्रह्मास्त्र को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज़ किया गया था. फिल्म ने दक्षिण भारतीय भाषा संस्करणों में लगभग 20 करोड़ रुपये कमाए हैं. जिसे आरआरआर (RRR) के निदेशक एसएस राजामौली द्वारा प्रस्तुत किया गया था.

ब्रह्मास्त्र कथित तौर पर एक मार्वल सुपरहीरो फिल्म की तरह प्रदर्शन कर रहा है. जिसका अर्थ है कि यह सप्ताहांत में अपने दर्शकों के बहुमत को आकर्षित करेगा. जबकि सप्ताह के दिनों में गिरावट देखने को मिलेगी. मल्टीप्लेक्स ऑडियंस अभी भी फिल्म के लिए प्राथमिक जनसांख्यिकीय है, जो सिंगल स्क्रीन भीड़ के मामले में फिसल रही है.

कार्तिक आर्यन की हॉरर कॉमेडी भूल भुलैया 2 को पछाड़ेगी ब्रह्मास्त्र

ब्रह्मास्त्र (Brahmastra box office) अगले कुछ दिनों में कार्तिक आर्यन की हॉरर कॉमेडी भूल भुलैया 2 (221 करोड़ रुपये) को पार कर जाएगा. जो केवल विवादास्पद द कश्मीर फाइल्स (लगभग 300 करोड़ रुपये) के बाद साल की दूसरी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म के रूप में उभरेगी.

लेकिन जब द कश्मीर फाइल्स और भूल भुलैया 2 दोनों को काफी छोटे बजट पर बनाया गया था. ब्रह्मास्त्र को कथित तौर पर 410 करोड़ रुपये में बनाया गया था. ब्रेकईवन पॉइंट और भी बड़ा है. निश्चित रूप से जिसका अर्थ है कि फिल्म को लाभ कमाने के लिए सहायक राजस्व पर निर्भर रहना होगा.

वर्तमान में, फिल्म घरेलू बाजार में लगभग 250 करोड़ रुपये के साथ समाप्त करने की तैयारी कर रही है. पिंकविला के अनुसार, फिल्म के दूसरे सप्ताहांत के अंत तक विदेशी बाजारों में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने की उम्मीद है.

रणबीर कपूर को करना पड़ा विरोध का सामना

बता दें की, यह फिल्म रणबीर के खिलाफ निरंतर ऑनलाइन विरोध के मद्देनजर आई और उद्योग में आशा का संचार करने का बोझ उठाती है. बॉक्स ऑफिस पर केवल तीन स्पष्ट हिट के साथ हिंदी फिल्मों के लिए यह एक विशेष रूप से कठिन वर्ष रहा है.

ब्रह्मास्त्र के लिए आलोचनात्मक और प्रशंसक प्रतिक्रिया मिश्रित रही है. कई लोगों ने गुंजाइश की सराहना की लेकिन लेखन में गलती की. अयान ने कहा है कि वह जल्द ही दूसरी किस्त पर काम शुरू करेंगे. जिसका नाम ब्रह्मास्त्र पार्ट टू: देव है.

उन्होंने एस्ट्रावर्स को स्पिनऑफ़ से बाहर निकालने के बारे में मीडिया  से भी बात की. ब्रह्मास्त्र में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन अक्किनेनी, डिंपल कपाड़िया भी हैं और शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण सहायक भूमिकाओं में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.