September 25, 2022
Spread the love

पाकिस्तान के कराची में देर रात जबदस्त ब्लास्ट हुआ। पुलिस ने बताया कि ब्लास्ट कराची के सदर इलाके में हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास खड़ी गाड़ियां तबाह हो गई और हर तरफ अफरातफरी मच गई। पुलिस के मुताबिक धमाका एक कूड़ेदान में हुआ। इस धमाके में एक शख्स के मारे जाने की खबर है और साथ ही 13 लोग घायल भी हुए हैं। धमाके का CCTV भी सामने आया जिसमे दिखाई दे रहा है कि धमाके के बाद आस पास किस तरह से आग लगी। लोग अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए नजर आए।

घरों औऱ गाड़ियों को नुकसान –

उप महानिरीक्षक (डीआईजी) दक्षिण शरजील खराल के अनुसार, विस्फोट के दौरान कई कारों को भी नुकसान पहुंचा, जबकि आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। कराची के एडमिनिस्ट्रेटर मुर्तजा वहाब घायलों से मिलने के लिए जिन्ना अस्पताल पहुंचे, जहां उन्हें अस्पताल के प्रमुख डॉक्टर शाहिद रसूल ने प्रभावितों को दिए जा रहे उपचार के बारे में जानकारी दी। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया।

IED ब्लास्ट था –

कराची के सभी सार्वजनिक अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है। अस्पताल लाए गए लोगों को बॉल बेयरिंग की वजह से चोटें आई हैं। घायलों में दो सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं। मृतक की पहचान उमर सिद्दीकी के रूप में हुई है, जो जिन्ना अस्पताल में ट्रेनी ऑपरेशन थिएटर तकनीशियन के रूप में काम करता था। पहले सात घायलों और एक शव को अस्पताल लाया गया था जिसमें एक व्यक्ति की हालत गंभीर है। डीआईजी साउथ द्वारा मुख्यमंत्री सिंध मुराद अली शाह को सौंपी गई प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, एक साइकिल में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाया गया था। धमाका यूनाइटेड बेकरी के पास हुआ।

जियो न्यूज के मुताबिक, तटरक्षक बल के एक वाहन को निशाना बनाया गया क्योंकि यह विस्फोट स्थल के पास खड़ा था। सूत्रों ने कहा कि वाहन में सवार सभी व्यक्ति और चालक सुरक्षित हैं। बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) के अधिकारियों के अनुसार, साइकिल के वाहक में विस्फोटक सामग्री रखी गई थी जिसे टाइम डिवाइस का उपयोग करके बलास्ट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.