Bill Gates: बिल गेट्स ने PM मोदी को दी बधाई, 200 करोड़ टीकाकरण पर बोले बिल गेट्स की...

Bill Gates: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने भारत में 200 करोड़ कोविड-19 (Covid-19) टीकाकरण की उपलब्धि पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बधाई दी है. बिल गेट्स (Bill Gates) ने ट्विटर के ज़रिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सराहना की है. बता दें की, महामारी से जूझते हुए 299 करोड़ के टीकाकरण (Vaccination) की उपलब्धि को हासिल करने पर दुनियाभर में भारत (India) की सराहना हो रही है.

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक ने क्या कहा

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने भारतीय कंपनी और प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की सराहना की है. बता दें की, कुछ समय पहले संयुक्त राष्ट्र ने भी भारत की तारीफ की थी. बाकी और देशों ने भी भारत की सराहना की और धन्यवाद भी दिया. बता दें की, बिल गेट्स (Bill Gates) ने ट्विटर पर ट्वीट करके कहा है की,

“200 करोड़ टीकाकरण (Vaccination) के एक और माइलस्टोन को पूरा करने के लिए पीएम मोदी को बधाई. हम भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और भारत सरकार के साथ कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए हमारी निरंतर साझेदारी के लिए आभारी हैं.”

जानकारी के मुताबिक, दुनिया के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत भारत ने ही की थी. भारत (India) अपने देश की आबादी को दो अरब से ज्यादा डोज देने वाला दूसरा देश बन गया है. भारत की सराहना दुनिया भर में हो रही है. WHO के चीफ़ ने भी भारत  की सराहना की थी. बिल गेट्स (Bill Gates) इसके पहले भी प्रधानमंत्री की सराहना कर चुगे हैं. जब भारत ने 100 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा पार किया था. तब भी उन्होंने ने पीएम मोदी की तारीफ की थी.

भारत से ज्यादा कोरोना टीके चीन में लगाए गए हैं

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, भारत से ज्यादा कोरोना वैक्सीन के डोज सिर्फ चीन (China) में ही लगाए गए हैं. चीन को अब 3.4 अरब से ज्यादा डोज दिए जा चुके हैं. इसी मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने ट्वीट करके कहा है की, “17 जुलाई का दिन हमारे लिए बेहद ही खास रहा है. यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भारत ने अब तक 2 अरब कोरोना खुराक लोगों के लगाई हैं. मैं इस उपलब्धि पर स्वास्थ्य कर्मियों और नागरिकों को बधाई देता हूं.”

100 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण  पर भी भारत की खूब सराहना हुई थी. WHO के चीफ से लेकर बिल गेट्स सबने भारत को बधाई दी थी. बता दें की WHO के चीफ ने कहा था की, कोरोना से आबादी की रक्षा करने और वैक्सीन इक्विटी के लक्ष्यों को प्राप्त करने के प्रयासों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य कर्मियों और सभी भारत वासियों को बधाई.

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इसका प्रमुख श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का देशवासियों के प्रति संकल्प को जाता है. उन्होंने कहा था कि वैज्ञानिक शोध पर जोर दिया गया जिसके चलते आज भारत इस मुकाम पर पहुँचा है. कोरोना के पहली और दुसरी ने न की देश बल्कि दुनिया को झकझोर कर रख दिया था. लाखों में लोगों की मौत हुई. हर तरफ़ सिर्फ हाहाकार मचा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.