September 26, 2022
Bihar: बिहार बना हिंसा का केंद्र, अग्निपथ स्कीम का जमकर विरोध

Bihar: बिहार बना हिंसा का केंद्र, अग्निपथ स्कीम का जमकर विरोध

Spread the love

Bihar: ANI न्यूज़ एजेंसी की ख़बर के मुताबिक अग्निपथ स्‍कीम(Agneepath Scheme) का पूरे बिहार(Bihar) में जबर्दश्‍त विरोध हो रहा है. युवा और छात्र सड़कों पर उतर कर हिंसक विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन के साथ-साथ हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, छपरा जंक्शन के पास एक पैसेंजर ट्रेन समेत 3 ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है.

विरोध प्रदर्शन हुआ उग्र

मिली जानकारी के मुताबिक सेना में भर्ती के लिए लाई गई केंद्र सरकार की अग्‍न‍िपथ योजना(Agneepath Scheme) के विरोध में बिहार(Bihar) में प्रदर्शन अब उग्र हो गया है. जानकारी के मुताबिक 4 ट्रेनों को निशाना बनाया गया है. इस दौरान कई ट्रेनों पर पथराव भी किया गया है. ना सिर्फ़ बिहार(Bihar) में बल्कि अब ये प्रदर्शन कई जगह उग्र होता जा रहा है.

दिल्ली, यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में युवा प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए हैं. गुरुवार को जहानाबाद, बक्सर और नवादा में ट्रेन रोकी गई. छपरा और मुंगेर में सड़क पर आगजनी के बाद जमकर प्रदर्शन हो रहा है. राहत की ख़बर ये है की  जब ट्रेन में आग लगायी गयी तो उसमें कोई भी यात्री मौजूद नहीं था. अग्निपथ योजना के विरोध ने गुरुवार को हिंसक रूप ले लिया है.

बिहार में भाजपा विधायक के वाहन पर हुआ हमला

ANI लकी रिपोर्ट के मुताबिक अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने नवादा के भाजपा(BJP) विधायक अरुणा देवी(Aruna Devi) के वाहन पर पथराव कर दिया. अरुणा देवी(Aruna Devi) एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिला मुख्यालय, नवादा शहर जा रही थीं. उनके वाहनों पर पथराव किया गया. वह किसी तरह खुद को बचाने में सफल रही. हालांकि घटना में उनके ड्राइवर को मामूली चोटें आई हैं.

मामला यहीं नहीं थमा, भाजपा(BJP) कार्यालय में भी आग लगा दी. आग में 300 से अधिक कुर्सियां, कार्यालय की संपत्तियां और दस्तावेज जल गए. सुबह से ही उग्र छात्रों का हुजूम सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहा है. उग्र छात्रों ने सहरसा रेलवे स्टेशन के पास सहरसा-मानसी रेल लाइन को पूरी तरह से बाधित कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.