कांग्रेस की Bharat Jodo Yatra में राहुल गाँधी के साथ शामिल हुईं सोनिया गाँधी

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की Bharat Jodo Yatra में सोनिया गाँधी भी शामिल हुईं हैं. कांग्रेस कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा कर रही हैं. सोनिया गाँधी ने अपने स्वास्थ के चलते काफी लंबे समय बाद किसी कार्यकर्म में भाग लिया है.

उनकी अनुपस्थिति में, राहुल गांधी ने कन्याकुमारी में भारत के दक्षिणी सिरे से मार्च (Bharat Jodo Yatra) को हरी झंडी दिखाई थी. वैसे जानकारी के लिए बता दें की, भारत जोड़ो  यात्रा इन दिनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित कर्नाटक से होकर गुजर रही है.

Bharat Jodo Yatra में पहली बार दिखीं सोनिया गाँधी

अधिकारिक मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं. राहुल गाँधी ने कंधे पर हाथ रखकर मां का स्वागत किया. इसके बाद यात्रा में मौजूद महिला नेताओं ने सोनिया गांधी का हाथ थाम लिया.

सोनिया गांधी सोमवार दोपहर मैसूर पहुंचीं और पदयात्रा के आरंभ स्थल के लिए रवाना हुईं. दशहरा के दो दिवसीय गैप के बाद आज फिर से यात्रा शुरू हुई है. वह जकन्नाहल्ली पहुंची और पांडवपुरा तालुक से सुबह 6.30 बजे फिर से शुरू हुए पैदल मार्च में शामिल हुईं.

कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट ने सोनिया गांधी के मार्च में शामिल होने का एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा, “अत्याचारी और विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ हमारी लड़ाई को और ताकत मिलेगी क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी मार्च में शामिल हुईं.”

कांग्रेस का अधिकारिक ट्वीट…

बता दें की, 5 अक्टूबर को सोनिया गाँधी बेगुर गांव के भीमनाकोली मंदिर गई थीं और पूजा-अर्चना की थी. सोनिया गांधी के साथ स्थानीय महिला विधायक अंजलि निंबालकर, रूपकला और लक्ष्मी हेब्बालकर भी शामिल हुईं.  भारत जोड़ी यात्रा का 29वां दिन मैसूर के प्रदर्शनी मैदान में सुबह 5:30 बजे झंडा फहराने के साथ शुरू हुआ. जहां भारत जोड़ो यात्री दशहरा समारोह में शामिल हुए.

भारत जोड़ो यात्रा की हाल ही में राहुल गाँधी की उनकी माँ सोनिया गाँधी के साथ कई तसवीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहीं हैं. सोशल मीडिया पर इस वक़्त एक फोटो सेंसेशन बनी हुई है. जिसमें राहुल गाँधी बीच सड़क पर अपनी मां के जूतों के फीते को बांधते नजर आ रहे हैं. सोनिया गाँधी पहली बार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थीं.

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने कहीं ये बातें

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि दिग्गज सोनिया गांधी के लिए सड़कों पर चल ना गर्व की बात है. उन्होंने कहा की, “विजयादशमी के बाद कर्नाटक में विजया होगी. हमें गर्व है कि सोनिया गांधी कर्नाटक की सड़कों पर घूमने आई हैं. हम राज्य में सत्ता में आ रहे हैं और बीजेपी अपनी दुकान बंद करने की राह पर है.” जानकारों का मानना है की इस यात्रा से कुछ हद तक कांग्रेस की छवि पर असर पड़ेगा.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सुबह ट्वीट कर के जानकारी दी थी की, “मांड्या के पास पदयात्रा शुरू होने तक एक घंटे की बस की सवारी के बाद मार्च फिर से शुरू हुआ. कांग्रेस अध्यक्ष सुबह करीब 8 बजे शामिल होंगी.”

राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने साथ मिलकर सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी. बताया जा रहा है की यह यात्रा कश्मीर तक जाएगी. जिसमें सभी नेता और कार्यकर्ता पैदल ये दूरी तय करेंगे. भारत जोड़ो यात्रा 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

One thought on “कांग्रेस की Bharat Jodo Yatra में राहुल गाँधी के साथ शामिल हुईं सोनिया गाँधी”

Leave a Reply