UP में पहुंची राहुल गाँधी की Bharat Jodo Yatra, श्रीनगर में होगा यात्रा का समापन

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के माविकला गांव से शुरू हुई है. यात्रा (Bharat Jodo Yatra) तड़के गांव में आतिशबाजी के प्रदर्शन के बाद शुरू हुई है. मंगलवार दोपहर उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली यात्रा निवारा, सरूरपुर और बड़ौत से होकर गुजरेगी और आयलम में दिन के लिए रुकेगी.

Bharat Jodo Yatra ने देश के सबसे बड़े प्रदेश, उत्तर प्रदेश में किया प्रवेश

वायर से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) यहां मवीकलां में रात रुकने के बाद बुधवार सुबह छह बजे शुरू हुई है. पार्टी की उत्तर प्रदेश से प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यात्रा शुरू होने से पहले दिल्ली से मविकलां पहुंचे है.

राहुल अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश का भ्रमण करेंगे. उनकी यात्रा 6 जनवरी को हरियाणा में फिर से प्रवेश करेगी. जिसके बाद 11 जनवरी से 20 जनवरी तक पंजाब में और 19 जनवरी को एक दिन हिमाचल प्रदेश में होगी. पार्टी नेताओं के अनुसार, यात्रा जम्मू-कश्मीर के कठुआ पहुंचेगी.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने Bharat Jodo Yatra का किया स्वागत

20 जनवरी को जिला और 30 जनवरी को श्रीनगर में समापन होगा. उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यात्रा का स्वागत किया और जल्द ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने इसमें शामिल हो गए हैं.

UP में पहुंची राहुल गाँधी की Bharat Jodo Yatra, श्रीनगर में होगा यात्रा का समापन
UP में पहुंची राहुल गाँधी की Bharat Jodo Yatra, श्रीनगर में होगा यात्रा का समापन

लोनी में एक जनसभा में, प्रियंका गांधी ने 3,000 किमी चलने से लेकर टी-शर्ट में ठंड झेलने से लेकर अंबानी और अडानी द्वारा नहीं खरीदे जाने तक हर चीज के लिए भाई राहुल की सराहना की है.

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी बनी भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा

इस यात्रा में मंगलवार को शिवसेना (UBT) नेता प्रियंका चतुर्वेदी और पूर्व रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के प्रमुख ए एस दुलत ने भी भाग लिया है. द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, दुलत ने कहा कि, “यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में चलना एक अद्भुत अनुभव, शानदार और असाधारण व्यायाम था.” असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा आज उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए हैं.

बता दें की, राहुल गांधी को एक बार फिर सफेद टी-शर्ट पहने हुए देखा गया है. जिसे उन्होंने ज्यादातर यात्रा के दौरान पहना था. पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख बृजलाल खबरी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे. तिरंगे को लेकर सैंकड़ों लोग यात्रा में शामिल हुए हैं.

3,122 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस की बागपत जिला इकाई के प्रमुख यूनुस चौधरी ने कहा कि, “यात्रा मविकलां गांव से शुरू हुई और दोपहर में गुफा मंदिर पहुंचेगी. जहां यह कुछ देर रुकेगी. इसके बाद यात्रा सरूरपुरकलां गांव से होते हुए बड़ौत कस्बे में प्रवेश करेगी.”

चौधरी ने कहा कि, “यात्रा के शामली जिले के लिए रवाना होने से पहले राहुल गांधी बड़ौत के छपरौली चुंगी में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे.” 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ समाप्त होगी.

यात्रा अब तक कन्याकुमारी में गांधी मंडपम से दिल्ली में लाल किले तक 3,122 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है. 108 दिनों में, यात्रा ने नौ राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश – तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में 49 जिलों को कवर किया है.

Leave a Reply