Bharat Jodo Yatra के दो हफ्ते हुए पूरे, दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के बीच जारी है आरोप-प्रत्यारोप की जंग

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को अपनी भारत जोड़ी यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के 14वें दिन की शुरुआत केरल के कोच्चि से हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ की. जैसे ही राहुल गांधी दक्षिणी राज्यों के माध्यम से पैदल चल रहे हैं. वे भाजपा के तीखे हमले के घेरे में आ गए हैं.

तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगा कांग्रेस पर

ANI से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी ने वायनाड के सांसद राहुल गाँधी पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार करते हुए दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी इस साल के अंत में और 2023 की शुरुआत में प्रमुख राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से परेशान है.

इसके अलावा बता दें की, भारत जोड़ो यात्रा के 14वें दिन राहुल गांधी के साथ राजस्थान के विधायक सचिन पायलट भी थे. जो सुबह-सुबह मार्च में शामिल हुए थे. जानकारी के लिए बता दें की, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने उन खबरों को खारिज कर दिया है कि भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल छोड़कर नई दिल्ली जाएंगे और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

यात्रा में शामिल रहेंगे राहुल गाँधी

जयराम रमेश ने जोर देकर कहा कि राहुल 24 सितंबर से 31 अक्टूबर तक चल रही भारत जोड़ो यात्रा में तय कार्यक्रम के अनुसार शामिल होंगे. कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन 24 सितंबर से शुरू होगा. इसलिए अटकलें तेज हैं कि राहुल दिल्ली के लिए रवाना होंगे और अपना नामांकन दाखिल करेंगे क्योंकि कई राज्य कांग्रेस समितियों ने उनके पक्ष में प्रस्ताव पारित किए हैं.

जयराम रमेश ने कहा की, हर सात दिन में यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का अवकाश होगा. 23 सितंबर आराम का दिन है. पिछले ढाई सप्ताह से वह अपनी बीमार मां से नहीं मिल सके हैं. वह शायद अपनी मां को देखने जा रहे हैं.

आगे उन्होंने कहा की, मुझे इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है और मैंने उनसे इस बारे में चर्चा नहीं की है. अगर वह 23 सितंबर को जाते हैं, तो नामांकन दाखिल नहीं करना होगा. वह वापस आ जाएंगे और भारत जोड़ी यात्रा 24 को फिर से शुरू होगी.

जयराम रमेश ने ली चुटकी

जयराम रमेश ने चुटकी लेते हुए कहा की, अगर गांधी परिवार का कोई सदस्य है. तो आप पूछेंगे कि गांधी परिवार का सदस्य क्यों है? अगर नहीं है तो आप भी पूछेंगे कि गांधी परिवार का कोई सदस्य क्यों नहीं है? मैं सितंबर के बाद आपके सवालों का जवाब दूंगा.

बता दें की, राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ी यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी. 3,570 किमी और 150-दिवसीय पैदल मार्च 10 सितंबर की शाम को केरल में प्रवेश किया था. और 450 किमी की दूरी तय करते हुए, 19 दिनों की अवधि में सात जिलों को छूते हुए राज्य से होकर ये यात्रा गुजरेगी.

अलाप्पुझा जिले में मंगलवार को राहुल गांधी हिजाब पहने एक छोटी बच्ची के साथ हाथ में हाथ डाले चल रहे थे. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल ने बाद में दोनों की एक तस्वीर साझा की, जिससे भाजपा की ओर से तीखी नोकझोंक हुई थी.

One thought on “Bharat Jodo Yatra के दो हफ्ते हुए पूरे, दोनों राष्ट्रीय पार्टियों के बीच जारी है आरोप-प्रत्यारोप की जंग”

Leave a Reply

Your email address will not be published.