September 25, 2022
Bharat Band: भारत बंद को लेकर राज्य का रहे मुश्किलों का सामना, जानिए पूरा मामला

Bharat Band: भारत बंद को लेकर राज्य का रहे मुश्किलों का सामना, जानिए पूरा मामला

Spread the love

Bharat Band: भारत बंद प्रोटेस्ट लेकर बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं. इसको लेकर आज भारत बंद(Bharat Band) किया गया है. भारत बंद को लेकर देशभर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं.

अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद

अग्निपथ योजना(Agneepath Yojana) के विरोध में हिंसक प्रदर्शनों के बीच आज भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया गया है. इससे पहले हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित बिहार और झारखंड(Jharkhand) में एक-एक दिन का बंद बुलाया जा चुका है. देशभर में युवक विरोध कर रहे हैं और सड़कों पर उतरकर तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं. बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजना(Agneepath Yojana) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं.

भारत बंद(Bharat Band) असर आम लोगों की ज़िंदगी पर भी पड़ेगा. अग्निपथ योजना के विरोध में बुलाये गये भारत बंद के कारण देशभर में अबतक कुल 539 ट्रेनें रद्द कर दी गयी हैं. भारत बंद(Bharat Band) के ऐलान के बाद राज्यों में पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करना शुरू कर दिया है.

भारत बंद को लेकर कई राज्यों में भारी सुरक्षा बल

भारत बंद को लेकर कई राज्यों में भरी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. भारत बंद (Bharat Band) को लेकर आंध्र प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. विजयवाड़ा जंक्शन रेलवे स्टेशन(Railway station) में भारी पुलिसबल की तैनाती कर दी गयी है. उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में एक महिला यात्री ने बताया, 3-4 घंटे से इंतजार कर रहे हैं. कल रात जब हमने ट्रेन का स्टेटस चेक किया तो उसमें कैंसिलेशन नहीं लिखा था.

आज ‘भारत बंद’ बुलाया गया है लेकिन गौतमबुद्ध नगर(Gautam buddha Nagar) जिला पुलिस ने घोषणा की है कि जिले में पहले से ही धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है. पुलिस ने लोगों से कानून-व्यवस्था भंग करने वाली गतिविधियों से दूरी बनाए रखने की अपील की है.

 

1 thought on “Bharat Band: भारत बंद को लेकर राज्य कर रहे मुश्किलों का सामना, जानिए पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published.