September 26, 2022
BCCI: सौरव गांगुली को ब्रिटिश संसद ने किया सम्मानित

BCCI: सौरव गांगुली को ब्रिटिश संसद ने किया सम्मानित

Spread the love

BCCI: BCCI अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly ) के लिए गुरुवार का दिन बेहद यादगार रहा. बता दें की, भारत क्रिकेट के दिग्गज को उसी तारीक (13 जुलाई) को सम्मानित किया जब उन्होंने साल 2002 में नेटवेस्ट (NatWest) की आखिरी मैच में भारत को जीत दिलाई थी.

गांगुली को मिला सम्मान

ANI की ख़बर के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट के दिग्गज को उसी तारीख 13 जुलाई को सम्मानित किया गया था जब उन्होंने 2002 में भारत को नेटवेस्ट (NatWest) ट्रॉफी जीत दिलाई थी. और ठीक 20 साल बाद उसी दिन उन्हें उसी शहर में सम्मानित किया गया. BCCI अध्यक्ष बहुत ही खुश नज़र आए ये सम्मान पाकर. उन्होंने ANI को इंटरव्यू भी दिया.

इंटरव्यू के दौरान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा की,

“ओह! हां मैंने इसे इंस्टाग्राम (Instagram) पर देखा. बहुत समय हो गया है ना? 20 साल पहले. हां, इंग्लैंड (England) में इंग्लैंड को हराने के खेल में महान क्षण इससे बेहतर कुछ नहीं है. मौजूदा टीम कर रही है. उन्होंने टी20 सीरीज जीती. वे एक दिवसीय श्रृंखला में आगे हैं.”

इसके अलावा सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा की, “जिस तरह से भारत ने टी20ई में इंग्लैंड को हराया वह काबिले तारीफ था क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit sharma) और कंपनी ने तीन मैचों की श्रृंखला को एक मैच के साथ समेट लिया. भारतीय गेंदबाजों ने परिस्थितियों का फायदा उठाया, उससे मुझे प्रसन्नता हुई.”

विराट कोहली पर भी बोले BCCI के अध्यक्ष

पूर्व कप्तान और BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है की, “विराट कोहली (Virat Kohli) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आंकड़े देखिए. बगैर काबिलियत या बिना किसी क्वालिटी (Quality) वाले किसी व्यक्ति के लिए वैसा संभव है. मैं मानता हूं कि वह खराब दौर से गुजर रहे हैं. यह बात वह भी जानते होंगे, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह बड़े खिलाड़ी नहीं हैं.”

बता दें की, विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से शतक निकले 3 साल हो गए हैं. इंग्लैंड (England) दौरे पर भी विराट कोहली अब तक नाकाम रहे हैं. टेस्ट मैच की दोनों पारियों और टी20 सीरीज में कोहली फ्लॉप (Flop) रहे थे. न सिर्फ विराट कोहली को बल्कि उन्होंने सभी भारतीय खिलाडियों की सराहना की है. गेंदबाजों के लिए भी उनका कहना है की, ODI में गेंदबाज़ भी अपना अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं जिनकी वजह से हमारी टीम को और मजबूती मिल रही है.

बता दें की, भारत ने जिस तरह से इंग्लैंड को उसी के घर में टी20 सीरीज (T20) हराया वह काबिले तारीफ था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड (England) को 2-1 से हराया और अब वनडे सीरीज में भी 1-0 से बढ़त ले ली है और सीरीज जीतने से एक जीत दूर है. सोशल मीडिया पर भी भारत की जमकर तारीफ हो रही है.

सौरव गांगुली ने हालही में अपना जन्मदिन मनाया है. वह पिछले शुक्रवार को 50 साल के हो गए और लंदन (London) आई के पास उनके जश्न के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. सौरव गांगुली की सोशल मीडिया पर भी फैन्स अक्सर उनकी सराहना करते रहते हैं. 

1 thought on “BCCI: सौरव गांगुली को ब्रिटिश संसद ने किया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published.