Bangladesh ने मैच हारने के बाद Virat Kohli पर लगाया फेक फील्डिंग का आरोप

Virat Kohli: भारत से पांच रन की हार के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने दावा किया है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने फेक फील्डिंग की थी. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन का कहना है की इसको  मैदानी अंपायरों ने मिस कर दिया था. विराट कोहली (Virat Kohli) पर अब गंभीर आरोप लग रहे हैं. और सोशल मीडिया पर इसका विडियो भी वायरल हो रहा है.

Virat Kohli पर लग रहें हैं आरोप, बांग्लादेश के साथ मैच हमेशा रहा है विवादास्पद

नवभारत टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक, भारत बनाम बांग्लादेश विश्व कप मैच शायद ही कभी भरपूर ड्रामा से कम होता है. 2007 के वन डे विश्व कप के बाद से, जब भी इन दो एशियाई दिग्गजों ने मैच खेला है तो इसका परिणाम ज्यादातर तनाव भरा ही रहा है.

Bangladesh ने मैच हारने के बाद Virat Kohli पर लगाया फेक फील्डिंग का आरोप
Bangladesh ने मैच हारने के बाद Virat Kohli पर लगाया फेक फील्डिंग का आरोप

बुधवार को एडिलेड ओवल (Adelaide Oval) में भारत बनाम बांग्लादेश T20 विश्व कप मैच खेला गया. तस्कीन अहमद की शानदार सीम-बॉलिंग से लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल के शानदार स्ट्रोकप्ले तक मैच शानदार रहा. लिटन दास की क्लीन बॉल-स्ट्राइकिंग से लेकर बारिश के रुकने तक कई अंपायरिंग फैसलों पर अब बहस छिड़ी हुई है.

नुरुल हसन ने किये ये दावे

पूरे मामले की बात करें तो, मैच के बाद नुरुल हसन ने बुधवार को कहा कि मैदानी अंपायरों ने विराट कोहली (Virat Kohli) की ‘फेक फील्डिंग’ को नजरअंदाज कर दिया. नुरुल ने जिस घटना का जिक्र किया है वह बांग्लादेश की पारी के सातवें ओवर के दौरान हुआ था.

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने दावा किया है की विराट कोहली ने फेक फ़ील्डिंग की है. दरअसल हुआ यूँ, स्पिनर अक्षर पटेल की बॉल पर ऑफ साइड में शॉट खेलने के बाद बल्लेबाज लिटन दास ने भागकर रन लिया था. तब अर्शदीप सिंह ने फील्डिंग करते हुए बॉल को थ्रो किया था. मगर इसी दौरान बॉल पॉइंट पर खड़े विराट कोहली ( Virat Kohli) के पास से भी निकली. मगर कोहली ने बॉल नहीं पकड़ी, पर गेंद पकड़कर थ्रो करने जैसा एक्शन जरूर किया था.

अंपायर ने नहीं देखा कोहली का एक्शन

बताया जा रहा है की उस वक़्त फील्ड पर मौजूद अंपायर मराइस इरासमस और क्रिस ब्राउन ने कोई एक्शन नहीं लिया. या हो सकता है की वो यह देख ना पाए हो. उस वक़्त लिटन दास और बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन वहीँ मौजूद थे लेकिन तब उन्होंने भी कोई आपत्ति नहीं जताई.

लेकिन बांग्लादेश के खिलाड़ी नुरुल हसन ने मीडिया इंटरेक्शन में इस बात को कहा. उन्होंने कहा की, “सभी ने देखा था कि इस वक्त मैदान गीला था. इसका भी मैच पर काफी असर हुआ. जब इस पर बात कर रहे हैं. तो बता दूं कि वहां एक फेक थ्रो भी हुआ था. इस पर पेनल्टी के तौर पर 5 रन मिल सकते थे. यह हमारे पक्ष में हो सकता था, मगर बदकिस्मती से ऐसा भी नहीं हुआ.”

वैसे बता दें की, कानून 41.5 के अनुसार, जो अनुचित खेल से संबंधित है. अगर इसके अनुसार  जानबूझकर कोई प्लेयर गल्क्ति करता है तो पांच पेनल्टी रन सामने वाली टीम को मिलते हैं. लेकिन इस मामले में अंपायरों को कुछ भी गलत नहीं लगा. वैसे इस मैच का विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. एक यूजर ने इस ट्वीटर पर इस विडियो को शेयर किया है.

यूजर द्वारा शेयर किया गया विडियो…

 

Leave a Reply