September 26, 2022
Ayaz Amir: पाकिस्तान के सेना के जनरलों को "प्रॉपर्टी डीलर" कहने पर अयाज़ आमिर पर हुआ हमला

Ayaz Amir: पाकिस्तान के सेना के जनरलों को "प्रॉपर्टी डीलर" कहने पर अयाज़ आमिर पर हुआ हमला

Spread the love

पाकिस्तान (Pakistan) के एक वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक 73 वर्षीय आयाज़ आमिर(Ayaz Amir) पर कथित तौर पर पाकिस्तानी (Pakistan) सेना के जनरलों को “प्रॉपर्टी डीलर” कहने के एक दिन बाद हमला हुआ है.

अयाज़ आमिर ‘दुनिया न्यूज’ पर अपने टीवी कार्यक्रम के प्रसारण के बाद घर लौट रहे थे तभी अज्ञात लोगों ने उन्हें रोका. उन्होंने दावा किया कि उन्हें कार से बाहर खींचा गया और उनसे मारपीट की गयी.

क्या हुआ पत्रकार अयाज़ आमिर के साथ

अयाज़ आमिर पाकिस्तान (Pakistan) के एक वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक हैं. अयाज़ आमिर (Ayaz Amir) पर शुक्रवार रात लाहौर (Lahore) में अज्ञात लोगों ने हमला किया गया. बता दें की, यह घटना तब हुई है जब एक दिन पहले उन्होंने पाकिस्तान के सैन्य जनरलों को ‘‘प्रोपर्टी डीलर” बताया था.

ख़बरों की माने तो, ये दावा किया गया है  कि उन्हें कार से बाहर खींचा गया और उनसे मारपीट की गयी. आमिर (Amir) के चेहरे पर खरोंचे आयी हैं और उन्होंने आरोप लगाया कि नकाबपोश बदमाशों ने न केवल ‘‘उन पर हमला किया और उनके कपड़े फाड़े, बल्कि वे उनका मोबाइल फोन और पर्स भी ले गये है,”

एचआरसीपी (HRCP) ने कहा की वो, वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अयाज आमिर पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हमले की निंदा करते हैं. हम इसे स्वतंत्र आवाजों को चुप कराने के इरादे से एक और कायराना हरकत के रूप में देखते हैं. एचआरसीपी ने एक जांच की मांग की है और इस कृत्य के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

गौरतलब है कि गुरुवार को ‘सत्ता परिवर्तन और पाकिस्तान पर उसका परिणाम’ विषय पर इस्लामाबाद में एक संगोष्ठि में आमिर ने पाकिस्तानी सेना पर पाकिस्तान की राजनीति में उसकी भूमिका को लेकर निशाना साधा था. इस संगोष्ठी में पूर्व प्रधानमंत्री और PTI पार्टी के चेयरमैन इमरान खान भी उपस्थित थे.

आमिर पर शुक्रवार को लाहौर में अज्ञात हमलावरों ने उस समय हमला किया जब वह घर वापस आ रहे थे.घटना का वर्णन करते हुए, आमिर ने अपने चेहरे पर चोट के निशान के साथ कहा कि उनकी कार को दुनिया न्यूज के लिए अपने टेलीविजन शो की रिकॉर्डिंग के बाद कार्यालय से वापस आते समय एक वाहन ने रोक लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.