September 25, 2022
Asia Cup 2022: श्रीलंका से हारने के बाद, भारत के एशिया कप से बाहर होने के पुरे आसार, टीम पर उठ रहे सवाल

Asia Cup 2022: श्रीलंका से हारने के बाद, भारत के एशिया कप से बाहर होने के पुरे आसार, टीम पर उठ रहे सवाल

Spread the love

Asia Cup 2022: लगातार दो करारी हार मिलने के बाद से अब भारतीय टीम पर सवाल उठने लगे हैं. पहले पाकिस्तान और अब श्रीलंका दोनों ही देशों से भारत को करारी हार मिली है. जिसके बाद से अब ऐसा माना जा रहा है की भारत के एशिया कप (Asia Cup 2022) से बाहर होने के पुरे आसार हैं. कुछ समीकरण हैं जिनके चलते शायद पाकिस्तान और भारत का तीसरा मैच देखने को मिले.

इस तरह से हारा भारत

ANI से मिल जानकारी के मुताबिक, सलामी बल्लेबाज पथुम निसानका और कुसल मेंडिस के अर्धशतकों ने मंगलवार को चल रहे एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में श्रीलंका को भारत के खिलाफ रोमांचक सुपर फोर मुकाबले में छह विकेट से जीत दिलाने में मदद की.

श्रीलंका अब फाइनल में पहुंचने के करीब है. दूसरी ओर, भारत एक चमत्कार से फाइनल में प्रवेश कर सकता है और उनकी संभावनाएं अब क्रमपरिवर्तन और संयोजन पर निर्भर हैं. जो अन्य टीमों के मैचों से निकलती हैं.

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज पथुम निसानका और कुसल मेंडिस ने कई चौके और छक्के लगाए. उन्होंने 5.2 ओवर में अपनी टीम को 50 रन का आंकड़ा पार करने में मदद की.

छह ओवर और पावरप्ले के अंत में, कुसल मेंडिस (24) और पथुम निसानका (33) के साथ श्रीलंका 57/0 था. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को दंड देना जारी रखा और नौवें ओवर में लगातार दो बार रन आउट करने के प्रयास से बच गए. निसानका ने अपना छठा अर्धशतक पूरा किया. 10 ओवर के अंत में, श्रीलंका 89/0 पर था. निसानका (50) और कुसल मेंडिस (39) थे.

ऐसे आउट हुए थे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा

बता दें की,  दोनों के बीच 97 रन की साझेदारी टूट गई जब युजवेंद्र चहल ने निसानका को 37 गेंदों में 52 रन पर आउट कर दिया. रोहित शर्मा ने रिवर्स स्वीप का प्रयास करते हुए बैकवर्ड पॉइंट पर बल्लेबाज को कैच थमा दिया.

तीन गेंद बाद चरित असलांका को चहल ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया. श्रीलंका 97/2 पर था. कुसल ने अपनी अच्छी शुरुआत को जारी रखते हुए अर्धशतक में तब्दील कर दिया. उनके साथ दनुष्का गुणथिलक भी शामिल हुए.

दोनों ने स्कोरबोर्ड को चालू रखा और टीम को 12.3 ओवर में 100 रन का आंकड़ा पार करने में मदद की. भारतीय स्पिनरों ने मैच में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा. जिसमें रविचंद्रन अश्विन ने इस बार स्ट्राइक की. केएल राहुल द्वारा लॉन्ग ऑफ पर कैच लपकने के बाद उन्होंने गुणाथिलका को सात गेंदों में से 1 रन पर आउट कर दिया.

इसके बाद भानुका राजपक्षे क्रीज पर थे. चहल ने लेग बिफोर विकेट के बाद कुसल को 37 गेंदों में 57 रन पर आउट कर मैच का तीसरा विकेट हासिल किया. 110/4 के स्कोर के साथ श्रीलंका मुश्किल में दिख रहा था.

आखिरी के दो ओवर में पाकिस्तान वाला हाल था श्रीलंका का

दासुन शनाका, कप्तान भानुका के साथ शामिल हुए। 15 ओवर के अंत में राजपक्षे (7) और शनाका (2) के साथ श्रीलंका स्कोर 120/4 पढ़ा गया. भानुका ने दो दबाव हटाने वाले छक्के लगाए और 16 ओवर के अंत में स्कोर 132/4 पढ़ा.

श्रीलंका को आखिरी 24 गेंदों में 42 रन चाहिए थे. दोनों ने अपने पक्ष की किस्मत को पुनर्जीवित करने के लिए एक और स्टैंड बनाना शुरू किया और उन्हें 18 गेंदों में 33 रन चाहिए थे. टीम इंडिया के लिए अगला ओवर हार्दिक ने दिया. श्रीलंका का रन फ्लो खत्म नहीं हुआ और ओवर की समाप्ति पर समीकरण 12 गेंदों में 21 रन का था.

अगला ओवर देने आए भुवनेश्वर कुमार. उन्होंने 14 रन दिए जिसमें दो वाइड शामिल थे और श्रीलंका को अंतिम ओवर में केवल सात रन चाहिए थे. अर्शदीप अंतिम ओवर देने आए और कुछ तंग यॉर्कर फेंकी.

हालांकि, बचाव के लिए कुछ खास नहीं था और श्रीलंका ने ओवर की पांचवीं गेंद पर शनाका (33) और भानुका राजपक्षे (25) के साथ छह विकेट से जीत दर्ज की. चहल 3/34 के साथ गेंदबाजों की पसंद थे. अश्विन ने एक विकेट भी लिया.

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा के तेज अर्धशतक ने टीम इंडिया को मंगलवार को एशिया कप 2022 में महत्वपूर्ण सुपर फोर क्लैश में श्रीलंका के खिलाफ अपने 20 ओवरों के अंत में 173/8 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में मदद की.

1 thought on “Asia Cup 2022: श्रीलंका से हारने के बाद, भारत के एशिया कप से बाहर होने के पुरे आसार, टीम पर उठ रहे सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.